September 27, 2022

सांकेतिक तस्वीर

BSNL यूजर्स को कई तरह के प्लान्स ऑफर करता है. इससे यूजर्स को दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के मुकाबले काफी ज्यादा फायदा मिलता है. कुछ समय पहले कंपनी ने इंडिपेंडेंस डे ऑफर को पेश किया था. जिससे यूजर्स को काफी ज्यादा बेनिफिट्स दिए जाते हैं.

हालांकि, इसका फायदा केवल BSNL के ब्रॉडबैंड यूजर्स ले सकते हैं. ऑफर के तहत आप कंपनी के 599 रुपये वाले प्लान को 275 रुपये में ले सकते हैं. हालांकि, इस प्लान के साथ यूजर्स को 75 दिनों के बाद प्लान का रेगुलर टैरिफ देना होगा.

BSNL ब्रॉडबैंड यूजर्स को 3300GB हाई स्पीड डेटा

इस प्लान के साथ BSNL ब्रॉडबैंड यूजर्स को 3300GB हाई स्पीड डेटा मिलता है. ये डेटा 60Mbps हाई स्पीड के साथ दी जाती है. इस प्लान में डेटा खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाती है. यानी डेटा खत्म होने के बाद आपकी इंटरनेट स्पीड कम होकर 2Mbps हो जाएगी.

BSNL के इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ एक फायदा और यूजर्स को मिलता है. इसका फायदा उठाने वाले यूजर्स से कंपनी कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेती है. ऐसे में अगर आपका बजट कम है और घर पर एक सस्ती ब्रॉडबैंड सर्विस लेना चाहते हैं तो इस प्लान के साथ जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें –

अभी हाल ही में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा की हैं. इससे आपको काफी ज्यादा फास्ट इंटरनेट स्पीड मिलेगी. हालांकि, शुरुआती दौर में इस सर्विस को केवल मेट्रो शहरों में पेश किया जाएगा.

इस प्लान के साथ BSNL ब्रॉडबैंड यूजर्स को मिलेगा लाभ

इसके बाद इसे बाकी शहरों और गांवों में पेश किया जाएगा. इसकी कीमत या प्लान्स को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, एक रिपोर्ट में बताया गया है 4G के प्लान्स से इसके प्लान्स ज्यादा मंहगे हो सकते हैं.