October 3, 2022

टीवी एक्ट्रेस एकता शर्मा काफी समय से छोटे पर्दे से दूर है. ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’, ‘कुसुम’ और ‘बेपनाह प्यार’ जैसे हिट टीवी शोज में काम कर चुकीं एकता ने पिछले कुछ सालों में अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. एक समय ऐसा भी जब एकता के पास काम नहीं था.

इस दौरान उन्होंने अपने घर को चलाने के लिए कॉल सेंटर में भी काम किया था. एकता शर्मा इन दिनों मुंबई में अपनी मां के साथ एक किराए के मकान में रह रही हैं. एकता ने ई टाइम्स से बातचीत में बताया कि कोरोना महामारी के आने के बाद उनके बुरे दिनों की शुरुआत हो गई थी.

उन्हें पिछली बार सीरियल ‘बेपनाह प्यार’ में देखा गया था. ये शो 2020 में खत्म हुआ. ऐसे में उन्होंने बताया कि कैसे उनके हाथों से काम एकदम छि‍न-सा गया था.

एक्टिंग में वापसी करना चाहती हैं एकता

इंटरव्यू में एकता शर्मा कहती हैं, ‘मुझे एक्टिंग के ऑफर नहीं आ रहे थे. मैंने बहुत स्ट्रगल किया. मैं घर पर बैठकर इंतजार करती थी कि मुझे कोई अच्छा मौका मिल जाए.

मुझे अपने काम से प्यार है और मैं चाहती हूं कि एक्टिंग की दुनिया में दोबारा वापस करूं. मैं लगातार लुक टेस्ट और ऑडिशन दे रही हूं. मुझे उम्मीद है जल्द ही कुछ होगा.’

ये भी पढ़ें –

बेटी की कस्टडी के लिए लड़ रहीं लड़ाई

एकता शर्मा सिर्फ करियर में ही स्ट्रगल नहीं कर रहीं. बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ में भी ढेरों मुश्किलें हैं, जिनका सामना उन्हें करना पड़ रहा है. एकता इस समय अपनी आठ साल की बेटी की कस्टडी के लिए भी कोर्ट में लड़ाई लड़ रही हैं. इतने मुश्किल हालातों के बीच भी उन्होंने उम्मीद नहीं खोई है.

एकता को विश्वास है कि जल्द ही चीजें सुधर जाएंगी. खबरों के मुताबिक, एकता ने साल 2009 में अनिल डोंडे नाम के बिजनेसमैन से शादी की थी. 2014 में उनके घर बेटी का जन्म हुआ था.

घर चलाने के लिए कॉल सेंटर में किया काम

एक्टिंग में काम ना मिलने की वजह से एकता शर्मा को कॉल सेंटर का रुख करना पड़ा था. इस बारे में उन्होंने बताया, ‘कॉल सेंटर में काम करना कोई बुरी बात नहीं है. कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता, जबतक कि मैं अपना जमीर नहीं बेच रही. बहुत ही दुख की बात है कि टीवी में दो दशक तक काम करने के बावजूद आज मुझे काम नहीं मिल रहा.’

एकता शर्मा

उन्होंने आगे बताया, ‘मैं अपने दिवंगत पिता की शुक्रगुजार हूं जो उन्होंने मुझसे कहा था कि एक्टिंग में जाने से पहले अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर लूं. उनकी सलाह पर मैंने पढ़ाई पूरी की.

आज पैसे कमाकर खुद को पाल रही हूं. मेरे ऑफिस के लिए मेरा बहुत सपोर्ट करते हैं. लेकिन मैं अपनी ही इंडस्ट्री के लोगों से नाराज हूं जो मदद के लिए आगे नहीं आए और काम नहीं दिया.’