October 3, 2022
रेप कर मिर्ची बाबा बोला: मंत्र से नहीं, बच्चे तो ऐसे ही पैदा होते हैं, मैं तो नागा हूं

MP Mirchi Baba Story : विवादित बाबा वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) पर रेप (Rape) का आरोप है. 4 साल से शादीशुदा महिला को बच्चा पैदा नहीं हो रहा था. घरवाले ताने मारते थे. महिला परेशान थी. इसी बीच, दीवार पर मिर्ची बाबा की फोटो देखी. हर मुराद पूरी कराने वाले बाबा के बारे में जानकारी मिली. खासतौर पर बच्चे पैदा नहीं होने पर दवा देने का भी पता चला.

नेता से लेकर मंत्री तक इस मिर्ची बाबा के आगे नतमस्तक होते थे. इसलिए बाबा के फोटो बैनर पर दिए एक नंबर पर बात की. फिर बाबा से मुलाकात की. बाबा ने मंत्र और पूजा-पाठ कराने की सलाह दी. साथ में भभूत और साबूदाने की गोली दी. फिर मिलने के लिए बुलाया और भभूत और गोली में नशे की दवा देकर पिला दिया. इसके बाद की जो कहानी (Rape Story) है वो उसी रेप पीड़िता महिला की जुबानी समझ लीजिए.

ये भी देखें

महिला ने बाबा के खिलाफ एफआईआर में लिखा है …

बाबा के कहने पर एक दिन उनसे मिलने गई थी. बाबा ने कमरे में बुलाया और भभूति और साबुदाने की गोली खाने को दी. उसे खाने के कुछ देर बाद मुझे चक्कर आने लगा. फिर बेहोशी की हालत में हो गई. बाबा ने मुझे बिस्तर पर लिटा दिया. दरवाजा बंद कर लिया. फिर मुझे अपनी बांहों में भर लिया. गंदी हरकतें करने लगा.

थोड़ी हिम्मत जुटाकर मैंने बाबा को धक्का दिया. पर चक्कर आने से ज्यादा विरोध नहीं कर पाई. और ना ही शोर मचा पा रही थी. मिर्ची बाबा ने मेरे साथ बलात्कार किया. मैं बेहोश हो गई. जब मुझे होश आया तो बहुत दर्द हो रहा था. पास में बाबा पास में बैठा था. मैं नग्न हालत में थी. बाबा भी पूरी तरह से नग्न था. मैंने बाबा से पूछा कि ऐसा क्यों किया.

मैं शिकायत करूंगी. नहीं छोड़ूंगी. बाबा बोला, कि बच्चे पूजा-पाठ से पैदा नहीं होते. बच्चे तो ऐसे ही पैदा होते हैं. तुझे गोल मटोल बच्चा पैदा होगा. इस पर चीखने लगी तो बाबा बोला कि जिससे शिकायत करनी है. कर लो, मेरा कुछ नहीं होगा. क्योंकि मैं नागा बाबा हूं. कोई नहीं मानेगा कि मैंने गलत काम किया है.

8 अगस्त की रात ग्वालियर के होटल से मिर्ची बाबा गिरफ्तार

Rapist Mirchi Baba Arrested : ये मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है. ग्वालियर पुलिस ने इस मिर्ची बाबा को 8 अगस्त की रात एक होटल से गिरफ्तार किया. इस हवसी बाबा पर 28 साल की युवती ने रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में भोपाल के महिला थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी.

इस मिर्ची बाबा को नागा बाबा भी कहते हैं. इस बाबा का तगड़ा जुगाड़ बड़े-बड़े नेताओं और मंत्रियों से भी है. सोशल मीडिया पर वायरल हुई इसकी कई फोटो को देखकर आप भी कहेंगे ऐसे बाबाओं की सेटिंग मंत्रियों से होती है. या फिर मंत्री ही ऐसे बाबा से सेटिंग कर लेते हैं. खैर वजह चाहे जो हो. पर बाबा है तो बड़ा भौकाली. खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर भी घोषित कर चुका है. पीड़ित महिला रायसेन की रहने वाली है. महिला ने ग्वालियर के महिला थाने में रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

इस तरह से महिला आरोपी मिर्ची बाबा के संपर्क में आई

महिला ने एफआईआर में लिखा है कि मेरी उम्र 28 साल है. मेरी शादी को 4 साल हो गए थे. पर मेरी कोई संतान नहीं है. मैं कई जगह झाड़-फूंक करा चुकी थी. पर कोई फायदा नहीं हुआ. मैं परेशान थी. ये करीब एक महीने पहले की बात है. पड़ोस की महिलाओं ने वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा बहुत ज्ञानी हैं. वो बच्चा होने की दवा देते हैं. गांव की दीवारों पर उनके बैनर भी लगे थे. उस पर एक नंबर भी लिखा था. उसी नंबर पर बात करके उस मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी. जिसके बाद बाबा ने बुलाकर एक दिन रेप किया.

राजनीति में काफी सक्रिय है ये मिर्ची बाबा

मिर्ची बाबा की फोटो एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से लेकर कई नेताओं को देखी जा सकत है. कहा जाता है कि कमलनाथ सरकार में तो मिर्ची बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा तक मिल चुका था. 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह को जीत दिलाने के लिए 5 क्विंटल लाल मिर्ची का हवन भी कराया था. हालांकि, दिग्विजय सिंह हार गए थे.