October 2, 2022

एयरटेल के पोर्टफोलियो में प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के रिचार्ज प्लान्स मिलते हैं. प्रीपेड यूजर्स के लिए रिचार्ज प्लान्स की चर्चा अक्सर होती रहती है, लेकिन पोस्टपेड प्लान्स पर चर्चा कम होती है. टेलीकॉम कंपनियां कई तरह के पोस्टपेड प्लान्स भी ऑफर करती हैं. इसमें आपको सिंगल यूजर्स से लेकर फैमिली पैक तक के ऑप्शन मिलेंगे.

Airtel ऐसे ही कुछ प्लान्स ऑफर करता है. जहां फैमिली प्लान में एक साथ कई यूजर्स रिचार्ज का फायदा उठा सकते हैं. वहीं सिंगल यूजर्स के लिए कंपनी सस्ते पोस्टपेड प्लान्स भी ऑफर करती है. आइए जानते हैं एयरटेल के सस्ते पोस्टपेड प्लान्स में कंज्यूमर्स को क्या-क्या बेनिफिट्स मिलते हैं.

सबसे सस्ता Airtel Postpaid रिचार्ज प्लान

कंपनी के पोस्टपेड पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये का है. इसमें यूजर्स को लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स के साथ डेटा और दूसरे बेनिफिट्स मिलते हैं. रिचार्ज में 40GB डेटा मिलता है, जो रोलओवर बेनिफिट्स के साथ आता है.

पोस्टपेड प्लान्स में डेली 100 SMS का बेनिफिट भी मिल रहा है. कंपनी इस रिचार्ज के साथ Airtel Thanks Rewards भी ऑफर कर रही है. यूजर्स 200GB तक डेटा रोलओवर का फायदा उठा सकते हैं.

इस प्लान को भी कर सकते हैं ट्राई

इसके अलावा 500 रुपये से कम में एक और प्लान आता है, जिसमें आपको OTT का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. एयरटेल पोस्टपेड पोर्टफोलियो में आपको 499 रुपये के रिचार्ज प्लान मिलेगा. इस रिचार्ज में कंज्यूमर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सर्विस मिलती है.

इसके अलावा 75GB डेटा और रोलओवर की सुविधा दी जा रही है. डेटा रोलओवर की मदद से यूजर्स बचे हुए डेटा को बाद में यूज कर सकते हैं. रिचार्ज प्लान में 100 SMS डेली, Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन, Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन और एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स मिलते हैं.

अगर आप OTT सब्सक्रिप्शन चाहते हैं, तो इस प्लान पर विचार कर सकते हैं. इसमें भी आपको 200GB का डेटा रोलओवर बेनिफिट और विंक म्यूजिक ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके लिए यूजर्स को Airtel Thanks App डाउनलोड करना होगा.