October 4, 2022
IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खतरनाक खिलाड़ी से डरी हुई है AUS टीम! कप्तान फिंच ने खुद किया खुलासा

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज कल यानी 20 सितंबर से होने जा रहा है. पहला टी20 मैच कल शाम 7:30 बजे से मोहाली में खेला जाएगा. इस बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम भारत के एक खतरनाक खिलाड़ी से डरी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच ने खुद मीडिया के सामने इस बात का खुलासा किया है.

इस खतरनाक खिलाड़ी से डरी हुई है AUS टीम!

ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान एरॉन फिंच के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को हल्के में लेने की गलती बिल्कुल नहीं करेगी. एरॉन फिंच ने कहा, ‘मैच के किसी भी स्तर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

ये भी देखें

लेकिन जो यह कह रहा है कि उन्हें अब नजरअंदाज किया जा सकता है, तो वह एक बहादुर व्यक्ति होगा. फिंच ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में जो हासिल किया है, उसे कम में नहीं आंक सकते.’

कप्तान फिंच ने खुद किया खुलासा

इस महीने की शुरुआत में, कोहली ने एशिया कप 2022 में भारत के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय (नाबाद 122) शतक बनाकर फॉर्म में आने की पुष्टि कर दी. यह नवंबर 2019 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था. कोहली एशिया कप 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने छह मैचों में 147.59 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे.

महानतम खिलाड़ियों में से एक

एरॉन फिंच ने कहा, ‘मैच के किसी भी स्तर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, लेकिन जो यह कह रहा है कि उन्हें अब नजरअंदाज किया जा सकता है, तो वह एक बहादुर व्यक्ति होगा. उन्होंने अब 15 वर्षों के लिए दिखाया है कि वह अब तक के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. विशेष रूप से टी20 क्रिकेट में, वह ऐसा व्यक्ति हैं, जिन्होंने अपने खेल को विकसित कर आगे बढ़ाया.’

मेरा फॉर्म काफी समय से वास्तव में अच्छा

फिंच लगातार संघर्ष के कारण वनडे से संन्यास लेने के बाद पहली बार एक्शन में नजर आएंगे. उन्हें खुद से टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, ‘लंबे समय से आप आलोचना के साथ काफी सहज हो जाते हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में, मुझे लगता है कि मेरा फॉर्म काफी समय से वास्तव में अच्छा है.

मुझे लगता है कि अगर आप वनडे फॉर्म और टी20 फॉर्म को अलग करते हैं, तो सही है, क्योंकि यह दो अलग-अलग प्रारूप हैं.’ फिंच ने आगे महसूस किया कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन एक संभावित तीन प्रारूप वाले खिलाड़ी हैं. ग्रीन ने इस साल की शुरूआत में पाकिस्तान में अपना ऑस्ट्रेलिया टी20 डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने अब तक केवल 14 टी20 खेले हैं.