इस SUV का ग्राहक कर रहे बेसब्री से इंतजार, लॉन्च के बाद Toyota Fortuner खरीदनी छोड़ देंगे लोग...

https://yuvaportal.com/

 इस SUV का ग्राहक कर रहे बेसब्री से इंतजार, लॉन्च के बाद Toyota Fortuner खरीदनी छोड़ देंगे लोग...

Nissan X-Trail: टोयोटा फॉर्च्यूनर ने भारतीय कार बाजार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कोई दूसरी एसयूवी इसके दबदबे को कम नहीं कर पाई है. लेकिन, अब Nissan एक ऐसी SUV लॉन्च करने की तैयारी में है, जो Toyota Fortuner को टक्कर देगी. 
 

Nissan X-Trail Launch Updates: अगर आप भी नई गाड़ी खरीदने के लिए प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास हैं. टोयोटा फॉर्च्यूनर ने भारतीय कार बाजार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कोई दूसरी एसयूवी इसके दबदबे को कम नहीं कर पाई है. लेकिन, अब Nissan एक ऐसी SUV लॉन्च करने की तैयारी में है, जो Toyota Fortuner को टक्कर देगी.

हालांकि, अपने सेगमेंट में Fortuner की पकड़ को टक्कर देना आसान नहीं होगा. निसान ने एक्स-ट्रेल एसयूवी पेश की है और इसे भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च के बारे में कोई निश्चित समयरेखा नहीं बताई है. हालांकि, इसे 2023 के मध्य में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

इतनी पकड़ सकती हैं प्रति घंटा की रफ्तार

यह Reno-Nissan के CMF-C प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. मॉडल को लो-वॉल्यूम सीबीयू (कंप्लीटली बिल्ट-अप) यूनिट के रूप में भारत लाया जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि नई एक्स-ट्रेल भारत में निसान की पहली ई-संचालित हाइब्रिड कार होगी. वैश्विक स्तर पर, SUV 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का विकल्प होता है.

माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 2WD (टू-व्हील ड्राइव) में आता है. इंजन 163PS की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करता है. यह 9.6 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है.

Nissan X-Trail

ई-पॉवर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन 2WD और AWD ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ आता है. 2WD और 4WD सेटअप के साथ, यह क्रमशः 300Nm/204PS और 525Nm/213PS का आउटपुट देता है. यह 8 सेकंड (2WD) और 7 सेकंड (4WD) में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 170kmph (2WD) और 180kmph (4WD) है.

नई निसान SUV ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, 10.8-इंच हेड-अप डिस्प्ले (HUD), ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एलईडी हेडलैंप और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसे कई फीचर्स के साथ आएगी.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB