September 27, 2022
AUS को हराओ, नहीं तो वर्ल्ड कप भूल जाओ… रोहित को अपने ही देश के दिग्गज ने दिया चैलेंज

Gautam Gambhir on Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम अब अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में 20 सितंबर को होना है.

अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस सीरीज को जीतकर आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) के लिए अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेगी. इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कप्तान रोहित को सीधा चैलेंज दिया है.

‘ऑस्ट्रेलिया को हराना जरूरी’

अपने सख्त तेवरों के लिए मशहूर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को चैलेंज दिया है. उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को आगामी टी20 सीरीज में हरा नहीं पाती है तो उसके लिए वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल होगा.

ये भी देखें

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को आगामी सीरीज में नहीं हराता है तो टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता.’

ऑस्ट्रेलिया को हराने से बढ़ता है आत्मविश्वास

क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है. गंभीर ने कहा, ‘मेरा मतलब है कि 2007 के टी20 वर्ल्ड कप को देखें, हमने उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) सेमीफाइनल में हराया था.

2011 के वनडे वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में हराया था. ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और यदि आप कोई प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो आपको उन्हें हराना होगा.’

टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का 15 साल से इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम और उसके फैंस पिछले 15 साल से टी20 वर्ल्ड ट्रॉफी का इंतजार कर रहे हैं. भारत ने साल 2007 में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

तब से अभी तक भारत एक बार भी इस चमचमाती ट्रॉफी को नहीं जीत सका है. खास बात है कि गौतम गंभीर 2007 की टी20 विश्व विजेता टीम के सदस्य थे. उन्होंने मुकाबले में बतौर ओपनर 75 रनों की शानदार पारी भी खेली थी. भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी.