October 3, 2022

शेयर बाजार बेहद उतार-चढ़ाव भरा कारोबार माना जाता है. इसमें कौन सा शेयर कब इन्वेस्टर्स को फर्श से अर्श पर पहुंचा दे, कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही कमाल किया है वालेंसिया न्यूट्रिशन के शेयर ने. इस स्टॉक ने महज 10 दिनों में शानदार रिटर्न देते हुए अपने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया. सोमवार को भी कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर जोरदार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं.

इतनी बढ़ गई शेयर की कीमत

जीवन शैली से संबंधित बीमारियों को रोकने और उन्हें प्रबंधित करने के लिए Multi-Nutrient Beverages की रिसर्च, डेवलपिंग और मार्केटिंग पर केंद्रित इस कंपनी ने बीते कुछ दिनों में अपने इन्वेस्टर्स के पैसों को दोगुना कर दिया है. बिजनेस टुडे कि रिपोर्ट के मुताबिक, वेलेंसिया न्यूट्रिशन शेयर, 5 सितंबर 2022 को 10.95 रुपये पर बंद हुआ था, लेकिन बीते सिर्फ 10 दिन में इसके शेयर की वैल्यू 21.25 रुपये पर पहुंच गई. मतबल इस स्टॉक ने बीते 10 दिन में निवेशकों का पैसा डबल कर दिया.

यह भी देखें..

52 सप्ताह के हाई पर शेयर

वालेंसिया न्यूट्रिशन के शेयर जोरदार तेजी लेते हुए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. इन 10 दिनों की अवधि के दौरान शेयरों में 94.05 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. सबसे खास बात यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमत में ये उछाल ऐसे समय आया है, जबकि बीएसई की सेंसेक्स इंडेक्स 0.72 फीसदी या 43 अंक टूट गया. खबर लिखे जाने तक सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को वालेंसिया के शेयर 9.99 फीसदी उछलकर 21.25 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे.

एक लाख बन गए 2 लाख रुपये

पिछले कारोबारी सत्र में वालेंसिया न्यूट्रिशन का शेयर 19.32 रुपये पर बंद हुआ था. जबकि, आज लगभग 10 फीसदी चढ़कर यह नए उच्च स्तर पर पहुंच गया. Valencia Investors को हुए फायदे के लिहाज से देखें तो अगर 10 दिन पहले किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, तो आज उस एक लाख रुपये की कीमत बढ़कर 1.94 लाख रुपये हो गई. ऐसे में महज कुछ दिन में ही पैसा डबल होने से इन्वेस्टर्स की बल्ले-बल्ले हो गई है.

कंपनी का मार्केट कैप इतना

Best Penny Stock: शेयर मार्केट में इस शेयर का धमाका! 10 दिन में पैसा डबल…

वालेंसिया न्यूट्रिशन कंपनी के उत्पाद में ‘बाउंस सुपरड्रिंक्स’ और ‘बाउंस सुपरवाटर वीटामी’ शामिल हैं. इसके शेयरों में तेजी के चलते बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 11.87 करोड़ रुपये हो गया है. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में, 91 सार्वजनिक शेयरधारकों के पास फर्म में 36.12 फीसदी या 20.17 लाख शेयर थे. पिछली तिमाही में 12 प्रमोटरों के पास 63.88 फीसदी या 35.67 लाख शेयर थे. 60 सार्वजनिक शेयरधारकों के पास फर्म के 2.56 लाख शेयर थे, जो 2 लाख रुपये तक की व्यक्तिगत शेयर पूंजी के साथ 4.60 फीसदी की हिस्सेदारी थी.