September 27, 2022
नहीं दि दशहरा रैली की मंजूरी
यदि किसी एक पक्ष को अनुमति दी जाती है, तो यहां संवेदनशील क्षेत्र में गंभीर कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती थी, इसलिए बीएमसी ने दोनों गुटों के आवेदन को खारिज कर दिया और अनुमति देने से इनकार कर दिया.

Dussehra Rally: बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है.

Dussehra Rally at Shivaji Park: मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) मैदान में दशहरा रैली (Dussehra Rally) को लेकर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के अलावा एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट को झटका लगा है. बीएमसी ने उद्धव और शिंदे गुट को शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है.

BMC का आया फैसला

बीएमसी ने पत्र भेजकर मंजूरी देने से किया इनकार

यह भी देख

बीएमसी (BMC) ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायक सदा सर्वांकर को सूचित किया है कि शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली के लिए उनका आवेदन कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए खारिज कर दिया गया है. इसका मतलब यह भी है कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को भी शिवाजी पार्क की अनुमति नहीं मिल रही है.

बीएमसी ने क्यों रद्द किया दोनों गुटों का आवेदन

शिंदे और उद्धव दोनों विरोधी पक्षों ने शिवाजी पार्क मैदान ((Shivaji Park Ground) में दशहरा रैली (Dussehra Rally) आयोजित करने के लिए आवेदन किया था. यदि किसी एक पक्ष को अनुमति दी जाती है, तो यहां संवेदनशील क्षेत्र में गंभीर कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती थी, इसलिए बीएमसी ने दोनों गुटों के आवेदन को खारिज कर दिया और अनुमति देने से इनकार कर दिया.

अब आगे क्या करेंगे शिंदे और उद्धव गुट?

एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde Group) ने पहले ही अपने बैकअप प्लान के रूप में एमएमआरडीए मैदान (MMRDA Grounds) बुक कर लिया है. वहीं, उद्धव ठाकरे गुट (Uddhav Thackeray Group) ने पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombey High Court) का रुख किया है, जिसपर आज (22 सितंबर) सुनवाई हो सकती है.

उद्धव गुट ने समर्थकों को शिवाजी पार्क पहुंचने को कहा

इससे पहले उद्धव ठाकरे गुट (Uddhav Thackeray Group) ने एक पोस्टर जारी कर शिवसैनिकों को दशहरा रैली (Dussehra Rally) के लिए शिवाजी पार्क (Shivaji Park) पहुंचने को कहा था. उद्धव गुट ने बेहद आक्रामक रुख अपनाते हुए एक पोस्टर जारी किया था और कहा हिंदुत्व अब पार्टी की इच्छा शक्ति और ताकत होगी. इसके साथ ही उद्धव गुट ने पोस्टर के जरिए कहा था कि अब धोखेबाजों को कोई माफी नहीं दी जाएगी.