September 27, 2022
ब्रह्मास्त्र
ब्रह्मास्त्र ने भूल भुलैया 2 को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 185 करोड़ से ज्यादा का लाइफटाइम कलेक्शन किया था. अब ब्रह्मास्त्र 2022 में दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

ब्रह्मास्त्र रिलीज हुए दो हफ्ते हो चुके हैं, लेकिन इस क्रेज कम होता नहीं दिख रहा है. रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र, बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर रही है. बुधवार-गुरुवार को कमाई में गिरावट देख रही फिल्म ने दूसरे शनिवार को जबरदस्त जंप ली और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का एक और रिकॉर्ड बना डाला है.

बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई है.


Brahmastra day 9 box office collection: बॉक्स ऑफिस पर आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर ( Ranbir Kapoor) स्टारर ब्रह्मास्त्र की आग कायम है. फिल्म दूसरे वीकेंड भी कमाल करती नजर आ रही है. सेकेंड फ्राइडे को उम्मीद से बेहतर कमाई करने के बाद ब्रह्मास्त्र का शनिवार का कलेक्शन भी सामने आ चुका है. आइये जानते हैं कि इस शनिवार फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई है.

यह भी देखे

शनिवार को कैसे हुई कमाई


ब्रह्मास्त्र को रिलीज हुए दो हफ्ते हो चुके हैं, लेकिन इसका क्रेज कम होता नहीं दिख रहा है. रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र कई एक्सपर्ट्स की उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म वर्ल्डवाइड अब तक 300 करोड़ रुपये तक की कमाई कर चुकी हैं. वहीं इंडिया में ये आंकड़ा 200 करोड़ के बेहद करीब पहुंच गया है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने दूसरे शनिवार को लगभग 15.25 से 16.25 करोड़ का बिजनेस किया है. इसी के साथ फिल्म का टोटल कलेक्शन करीब 198 करोड़ हो गया है. इस कमाई के साथ ही ब्रह्मास्त्र ने भूल भुलैया 2 को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 185 करोड़ से ज्यादा का लाइफटाइम कलेक्शन किया था. अब ब्रह्मास्त्र 2022 में दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

जैसा कि पहले से कहा जा रहा था कि ब्रह्मास्त्र बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस के लिए बड़ा वरदान साबित हो सकती है. और इसकी कमाई के आंकड़े बता रहे हैं कि हुआ भी वैसा ही. ब्रह्मास्त्र पोस्ट कोविड के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म बन गई है. फिल्म की कमाई का ये आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. फिल्म का क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. फिल्मी फैंस की दीवानगी बता रही है कि ब्रह्मास्त्र कमाई के बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ती दिखेगी.

बनेगा दूसरा पार्ट


ब्रह्मास्त्र की सक्सेस से हर कोई बेहद खुश नजर आ रहा है. फिल्म को बनने में 5 साल का लंबा वक्त लगा. पर फिल्म मेकर्स को पता था कि वो जिस तरह की फिल्म बना रहे हैं, उसमें वक्त जरुर लगेगा. लेकिन जब फिल्म रिलीज होगी तो कई रिकॉर्ड तोड़ेगी. ब्रह्मास्त्र की सफलता देखने के बाद इसका दूसरा पार्ट जल्द रिलीज करने की मांग होने लगी है. ब्रह्मास्त्र में रणबीर, आलिया के अलावा मौनी राय और अमिताभ बच्चन ने भी अहम रोल अदा किया है. वहीं फैंस शाहरुख खान के कैमियो से भी काफी इंप्रेस नजर आये.

ब्रह्मास्त्र का पहला पार्ट काफी शानदार है. इसलिये इसके दूसरे पार्ट से लोगों को और ज्यादा उम्मीदें होने लगी हैं. अब देखना होगा कि क्या ब्रह्मास्त्र का दूसरा पार्ट भी पहले ही की तरह सुपरडुपर हिट होता है या नहीं. बाकी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट तो हम देते ही रहेंगे.