October 4, 2022
हम बात कर रहे हैं इसी साल जुलाई में बाजार में लिस्ट हुई कंपनी जयंत इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयरों की. यह कंपनी आईपीओ लाने के बाद 13 जुलाई को बीएसई पर लिस्ट हुई. उसके बाद से अब तक इस स्टॉक ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. 13 जुलाई यानी आज से करीब दो महीने पहले यह स्टॉक लिस्टिंग के दिन 79.80 रुपये पर बंद हुआ था.

पिछले साल की शानदार रैली के बाद शेयर बाजारों ने अक्टूबर-नवंबर 2021 के दौरान अपना पीक हासिल किया. उसके बाद से बाजार में उथल-पुथल जारी है. इसका असर आईपीओ मार्केट पर भी हुआ और महीनों तक बाजार की गतिविधियां ठहर गईं.

हालांकि पिछले एक-दो महीने से फिर से नए आईपीओ खुलने लगे हैं. इनमें से कुछ कंपनियां तो आईपीओ लिस्ट होने के बाद बाजार में लगातार बढ़िया परफॉर्म कर रही हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने आईपीओ आने के बाद लगातार छलांग लगाई है. इस स्टॉक ने तो बाजार में लिस्ट होने के बाद से अब तक अपने इन्वेस्टर्स के पैसे को 5 गुने से भी ज्यादा कर दिया है.

इन्वेस्टर्स हो गए मालामाल

हम बात कर रहे हैं इसी साल जुलाई में बाजार में लिस्ट हुई कंपनी जयंत इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयरों की. यह कंपनी आईपीओ लाने के बाद 13 जुलाई को बीएसई पर लिस्ट हुई. उसके बाद से अब तक इस स्टॉक ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. 13 जुलाई यानी आज से करीब दो महीने पहले यह स्टॉक लिस्टिंग के दिन 79.80 रुपये पर बंद हुआ था. आज यह 438.55 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसका मतलब हुआ कि बीते दो महीने के दौरान यह स्टॉक 5 गुने से ज्यादा ऊपर गया है. अगर कोई इन्वेस्टर इसमें 02 महीने पहले 18,200 रुपये लगाता तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू बढ़कर 01 लाख रुपये से ज्यादा हो गई होती.

लगातार 23 दिन अपर सर्किट

इंजीनियरिंग, डिजाइनिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी जयंत इंफ्राटेक के शेयर बाजार में जबरदस्त परफॉर्मेंस का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि बाजार में लिस्ट होने के बाद लगातार 23 दिनों तक इसके शेयर पर अपर सर्किट लगता रहा था. यह कंपनी सिर्फ बीएसई पर एसएमई सेगमेंट में र्टेड करती है. कंपनी की स्थापना साल 2003 में हुई थी. कंपनी मुख्य तौर पर टेक्नोलॉजी से ड्राइव होती है और रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के फील्ड में एक्सपर्टाइज रखती है. कंपनी के मुख्य काम में रेलवे के नए व पुराने ट्रैक का इलेक्ट्रिफिकेशन ही है.

Bumper Return: 23 दिन लगातार अपर सर्किट, रॉकेट बना है ये शेयर, 2 महीने में 5 गुना पैसा

ऐसा है कंपनी का फंडामेंटल

अभी इस कंपनी का शेयर अपने ऑल-टाइम हाई से थोड़ा नीचे ट्रेड कर रही है. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में 501.70 रुपये का स्तर छुआ था, जो इसका ऑल टाइम हाई लेवल है. वहीं कंपनी का 52-वीक लो लेवल 76 रुपये है, जो इसके आईपीओ की लिस्टिंग प्राइस है. यानी लिस्ट होने के बाद इस शेयर का भाव सिर्फ चढ़ता गया है. कंपनी का पीई रेशियो 59 है, जबकि इसका एमकैप फिलहाल करीब 142 करोड़ रुपये है.