October 2, 2022
Challan: तेज दौड़ाई बाइक या कार तो पुलिस कर रही आपका इंतजार, दिल्ली पुलिस की चेतावनी- आप चीता नहीं हैं!

शनिवार को नामीबिया से लाए गए 8 चीते मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़े गए हैं. भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की कोशिश की जा रही है.

शनिवार का पूरा दिन चीते चर्चा में रहे. इस मौके पर दिल्ली पुलिस ने भी अपने अंदाज में लोगों को ट्रैफिक नियमों की याद दिला दी. पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ओवरस्पीडिंग से जुड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आप चीते नहीं हैं, इसलिए अपने वाहन को तेज न दौड़ाएं.

दिल्ली पुलिस की चेतावनी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक छोटा सा वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें एक चीता का तेज गति से दौड़ते हुए दिख रहा है. वीडियो पर लिखा था, ‘केवल जिस गति की हम प्रशंसा करते हैं वह चीता की है, यदि आप ओवरस्पीड करते हैं तो आपका हमारे पुलिस स्टेशन में स्वागत हो सकता है’. इसके साथ दिल्ली पुलिस ने कैप्शन में लिखा, “याद रखना, आप चीता नहीं हो!”

ये भी देखें

देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए, दिल्ली यातायात पुलिस पूरी कोशिश कर रही है. 14 सितंबर को दिल्ली यातायात पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सड़क सुरक्षा जागरूकता को तेज करने के लिए एक अभियान शुरू किया है. लोगों को पिछली सीट बेल्ट पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान के पहले दिन कुल 17 लोगों का चालान किया और 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए, दिल्ली यातायात पुलिस पूरी कोशिश कर रही है

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की 4 सितंबर को महाराष्ट्र के पालघर में रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी. इसके बाद से सीट बेल्ट और सड़क सुरक्षा को लेकर नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं.