October 4, 2022
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS लीक: हिरासत में लिया गया एक अन्य शख्स, यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स पूछ रहे सवाल
गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्रा को दिन में गिरफ्तार किया था. छात्रा पर आरोप है कि वह हॉस्टल में लड़कियों के नहाते हुए वीडियो बनाती थी और फिर शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजती थी.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक केस में रविवार रात एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. शिमला पुलिस के मुतबिक इस 31 वर्षीय शख्स को ढली पुलिस थानाक्षेत्र से हिरासत में लिया गया और पंजाब पुलिस को हैंडओवर कर दिया गया.

इससे पहले शिमला से ही वीडियो बनाने की आरोपी लड़की के ब्वॉयफ्रेंड सन्नी मेहता को अरेस्ट किया गया था. लड़की को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं यूनिवर्सिटी में रविवार रात को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा.

इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से उन्हें समझाने की कोशिश की गई, लेकिन वह टस से मस नहीं हुए. यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हैं. उनके मुताबिक इस केस में अभी भी कई सवाल बाकी हैं.

दो दिन में गिरफ्तार हुआ था सन्नी

गौरतलब है कि दिन में शिमला में लड़की का ब्वॉयफ्रेंड बताए जाने वाले सन्नी मेहता को पुलिस ने हिरासत में लिया था. उसे भी पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया था.

शिमला पुलिस ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ केस में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी अपनाई जा रही है. वहीं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राएं रविवार रात को भी धरने पर बैठे रहे. यह सभी यूनिवर्सिटी प्रशासन से स्टेटमेंट की मांग कर रहे थे. इसके अलावा इन स्टूडेंट्स के कई सवाल भी हैं.

हॉस्टल वार्डन और आरोपी लड़की का एक विडिओ भी वायरल हो रहा है

इन सवालों के नहीं मिल रहे जवाब

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में धरना दे रहे स्टूडेंट्स को कहना है कि यूनिवर्सिटी दावा कर रही है कि सबकुछ ठीक है. अगर ऐसा है तो फिर दो दिन के लिए यूनिवर्सिटी को बंद क्यों किया गया? इसके अलावा वार्डन के वायरल वीडियो को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं. इसमें वार्डन छात्रा से पूछ रही है कि उसने किसके कहने पर ऐसा किया?

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का ग्रुप आरोपी छात्रा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर कॉपी की भी मांग कर रहे हैं. वहीं इनका यह भी कहना है कि मामला सामना आने के बाद कुछ छात्राओं ने सुसाइड अटेम्प्ट किया था. अब यूनिवर्सिटी इसको छुपाने की कोशिश कर रही है.

यूनिवर्सिटी का यह है दावा

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्रा को दिन में गिरफ्तार किया था. छात्रा पर आरोप है कि वह हॉस्टल में लड़कियों के नहाते हुए वीडियो बनाती थी और फिर शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजती थी.

हालांकि पुलिस और विश्वविद्यालय ने इस दावे को खारिज किया है. यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर ने कहा कि आरोपी छात्रा ने केवल खुद का ही वीडियो शूट करके भेजा था. मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने कहा कि यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए और वायरल किए गए वीडियो का मामला है.

प्राथमिकी दर्ज की गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घटना से संबंधित किसी मौत की सूचना नहीं मिली है. मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई आत्महत्या का प्रयास नहीं किया गया है. एम्बुलेंस में ले जाई गई एक छात्रा चिंतित थी. हमारी टीम उसके संपर्क में है. वहीं पंजाब के उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने रविवार को मामले की गहन जांच के आदेश दिए हैं.