October 4, 2022
व‍िधानसभा पर‍िसर में गोमाता को लेकर आया.
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक सोमवार को एक गाय (Cow) लेकर रास्थान विधानसभा परिसर (Rajasthan Assembly) तक पहुंचे. हालांकि यह गाय वहां के शोर-शराबे के बीच बिदक कर भाग गई और विधायक के साथी लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आए.

Rajasthan Assembly News: बीजेपी (BJP) व‍िधायक रावत ने कहा, ‘लंपी (Lumpy) की ओर ध्‍यान आकर्षित करने के लिए मैं व‍िधानसभा पर‍िसर में गोमाता को लेकर आया.’ गाय के भाग जाने पर उन्‍होंने कहा, ‘देखिए निश्चित रूप से गोमाता भी सरकार से रूष्‍ट हैं.’

गाय वहां के शोर-शराबे के बीच बिदक कर भाग गई

Lumpy Virus Rajasthan: गोवंश में फैले लंपी चर्म रोग (Lumpy Disease) की ओर राज्‍य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक सोमवार को एक गाय (Cow) लेकर रास्थान विधानसभा परिसर (Rajasthan Assembly) तक पहुंचे. हालांकि यह गाय वहां के शोर-शराबे के बीच बिदक कर भाग गई और विधायक के साथी लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आए.

यह भी देखे

‘सीएम अशोक गहलोत की सरकार पर आरोप’

राजस्‍थान विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक सोमवार को फिर शुरू हुई. पुष्‍कर से बीजेपी विधायक सुरेश सिंह रावत एक गाय लेकर विधानसभा परिसर की ओर पहुंचे. इस पर मीडिया वाले उनकी ओर लपके. अपने हाथ में लाठी पकड़े हुए व‍िधायक ने कहा कि पूरे राजस्‍थान में गोवंश लंपी बीमारी से ग्रस्‍त है लेकिन राज्‍य सरकार सो रही है.

गाय माता आगे-पीछे भागे लोग

व‍िधायक मीडिया से बात कर ही रहे थे कि वहां हो रहे शोर-शराबे से गाय ब‍िदक गई और वहां से भाग खड़ी हुई. गाय लाने वाले दो लोग उसे पकड़ने के लिए पीछे भागते नजर आए. व‍िधायक रावत ने कहा, ‘लंपी की ओर ध्‍यान आकर्षित करने के लिए मैं व‍िधानसभा (पर‍िसर) में गोमाता लेकर आया.’ गाय के भाग जाने पर उन्‍होंने कहा, ‘देखिए निश्चित रूप से गोमाता भी सरकार से रूष्‍ट हैं.’ इस दौरान उन्‍होंने राज्य की सरकार से लंपी वायरस से बीमार गायों की देखभाल के लिए दवाओं और टीकों की पूरी व्‍यवस्‍था करने की मांग की है.

RLP ने भी जताया विरोध

उल्‍लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के तीन विधायकों ने सदन में भी नारेबाजी की ओर आसन के सामने धरने पर बैठे. इन विधायकों ने हाथ में ‘गोमाता करे पुकार हमे बचा लो सरकार’ ल‍िखे पोस्‍टर ले रखे थे. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सदन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार लंपी रोग को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करे.

उन्‍होंने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता है कि लंपी चर्म रोग से गायों की जान कैसे बचे, लेकिन वैक्सीन भारत सरकार देगी, दवाइयां वो उपलब्ध करवाएगी तो ऐसी स्थिति में हम तो भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि आप राष्ट्रीय आपदा घोषित करो.’