October 4, 2022
काले घेरे की समस्या
आजकल कई लोग आंखों के नीचे काले घेरे होने से परेशान रहते हैं. वैसे तो आंखों के नीचे डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं.वहीं तनाव बढ़ने के कारण काले घेरे हो जाते हैं इसके अलावा नींद न पूरी होना, डाइट में पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी काले घेरे की समस्या हो सकती है.

How To Remove Dark Circle: आजकल कई लोग आंखों के नीचे काले घेरे होने से परेशान रहते हैं. ऐसे में आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Dark Circles Remedy: आजकल कई लोग आंखों के नीचे काले घेरे होने से परेशान रहते हैं. वैसे तो आंखों के नीचे डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं.वहीं तनाव बढ़ने के कारण काले घेरे हो जाते हैं इसके अलावा नींद न पूरी होना, डाइट में पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी काले घेरे की समस्या हो सकती है.

Dark Circles Remedy:

यह भी देखे

ऐसे में आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हां हाम यहां आपको बताएंगे कि डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने के लिए किस तरह से कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं? चलिए जानते हैं.

काले घेरे के दूर करने के लिए किस तरह से फायदेमंद है कच्चा दूध?

कच्चे दूध में विटामिन ए और बी6 भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसकी मदद से स्किन सेल्स बनते हैं और स्किन हेल्दी रहती है. ऐसे में अगर आप डार्क सर्कल की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कच्चे दूध का इस तरह से करें इस्तेमाल-

कच्चा दूध और बादाम तेल-

काले घेरे की समस्या दूर करने के लिए 2 चम्मच कच्चा दूध लें. अब उसमें एक चम्मच बादाम का तेल मिलाएं और इस मिश्रण में कॉटन बॉल को डुबोएं फिर इसे अपने काले घेरे वाले हिस्से में लगाएं. ऐसा आपको हफ्ते में 5 बार करना चाहिए. ऐसा करने से आपको काले घेरे की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

कच्चे दूध और गुलाब जल-

दूध और गुलाब जल को बराबर मात्रा में मिलाएं और इस मिश्रण में कॉटन डालें. अब कॉटन बॉल से एक्सट्रा दूध निचोड़कर उसे आंखके ऊपर रखें. वहीं ध्यान रखें कि कॉटन बॉल को इस तरह से डार्क सर्कल पर रखें कि डार्क सर्कल अच्छी तरह से ढक जाएं.अब 30 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें.