October 4, 2022
प्रधानमंत्री मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला, पढ़ें किस विषय पर हुई चर्चा….

झज्जर, जागरण संवाददाता. झज्जर. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक बयान से जुड़े सवाल का शालीनता से जवाब देते हुए कहा कि उनका भाजपा के साथ हरियाणा में गठबंधन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा. लेकिन, वह इतना जरूर कहेंगे कि देश से क्षेत्रीय दलों का वजूद न कभी खत्म हुआ था और न कभी होगा.

जिसका उदाहरण कांग्रेस का वह इतिहास है. जिसमें कांग्रेस ने एक बार नारा दिया था कि इंडिया इज इंदिरा और इंदिरा इज इंडिया. लेकिन उसके बाद ऐसा समय भी आया कि क्षेत्रीय दलों ने स्वयं इंदिरा गांधी को सांसद के चुनाव में हरा दिया था. जिसके बाद से देश में क्षेत्रीय दलों का जादू चल रहा है. दुष्यन्त चौटाला मंगलवार को झज्जर के लोकनिर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

ये भी देखें

बातचीत में कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह यात्रा कितनी लंबी और कितने दिन चलेगी यह समय बताएगा. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में कहीं बीच में न रह जाए. हां, डा. अजय चौटाला ने साढ़े 600 किलोमीटर की यात्रा तीस दिनों में की थी और उस समय बड़ा बदलाव आया था.

कांग्रेस में हुड्डा के शासनकाल को प्रदेश का सबसे खराब कार्यकाल करार देते हुए कहा कि गुरुग्राम के क्षेत्र में जिस तरह से बेशकीमती जमीनों की सीएलयू बदली गई, उसका परिणाम आज सबके सामने है. उन्होंने कहा कि हुड्डा के राज को याद कर प्रदेश का किसान रो रहा है.

कारण कि उस दौरान किसानों की हजारों एकड़ खेती की जमीन लाखों रूपये के भाव से खरीद कर अपने भाई-बंधुओं में बांटने का काम हुआ. मारूति औरहोंडा कांड भूपेन्द्र हुड्डा राज में हुआ था. जबकि, पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की सोच से तैयार हुआ केएमपी आज प्रदेश सहित देश की तस्वीर बदलने में बड़ा अह्म रोल अदा कर रहा हे.

पीएम नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हड़प्पा संस्कृति जुड़े राखीगढ़ी को विकसित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है. समय पर राखीगढ़ी विकसित होने पर पर्यटन के विजन को बढ़ावा मिलेगा. केंद्र ने 2020-21 के बजट में 500 करोड़ रूपए राखीगढ़ी के लिए रखा था. विकसित होने से दुनिया भर से पर्यटक राखीगढ़ी आएंगे.

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नामकरण को लेकर भी पीएम चर्चा हुई. एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए हरियाणा और पंजाब में सहमतिबनी है. दोनों राज्यों के प्रस्ताव केंद्र को पहुंचे है. 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर एयरपोर्ट का नामकरण कर उन्हें समर्पित करने का आग्रह किया है. हिसार एयरपोर्ट के विकास को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा की है.

बुढ़ापा पेंशन काटे जाने के सवाल पर बोलते हुए कहा कि मामला सीएम और उनके संज्ञान में है. जल्द ही इस प्रकार की त्रुटियों को दूर करने के लिए हरियाणा में कैम्प लगाए जांएगे और उम्मीद है कि शिकायतें भी दूर हो जाएंगी. एमएमएस कांड को लेकर कहा कि विदेशों से भी इस मामले में तार जुड़े होने की चर्चा है. जांच के बाद ही पंजाब पुलिस एक्शन लेगी. पंजाब के सीएम भगवंत मान के मामले पर कहा कि ऐसा मामला मेरे संज्ञान में नहीं, तथ्य सामने ना आने तक टिप्पणी करना उचित नहीं. इस पर केंद्र या फिर पंजाब सरकार बयान दें.

प्रदेश में रोजगार के करीब दो लाख अवसर पैदा होंगे

झज्जर में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में कोविड काल के उपरांत करीब 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों खरखौदा में मारुति के प्लांट की वीडियो कांफ्रेंस से आधारशिला रखी, कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे से फरुखनगर के समीप 140 एकड़ में फ्लिपकार्ट का वेयर हाऊस व मेवात में बैटरी निर्माता एटीएल का 180 एकड़ के प्लांट आदि परियोजनाएं जल्द तैयार होंगी. जिससे, अगले दो वर्षों के भीतर प्रदेश में रोजगार के करीब दो लाख अवसर पैदा होंगे.

उन्होंने यह बात मंगलवार को झज्जर के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही. वे झज्जर में पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवी लाल की 108वीं जयंती के अवसर पर 25 सितंबर को चरखी दादरी में उनकी प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम का निमंत्रण देने पहुंचे थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से उत्साहपूर्वक चरखी दादरी पहुंचने की अपील की तथा बताया कि नवरात्रों के दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला झज्जर जिला में पार्टी के कार्यालय की आधारशिला भी रखेंगे.

झज्जर जिला में पार्टी के सदस्यता अभियान व विभिन्न सेल का गठन करने के लिए कार्यकर्ता बधाई के पात्र है. पार्टी कार्यकर्ता सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का व्यापक प्रचार-प्रसार करें. उन्होंने कहा कि स्व. चौधरी देवीलाल की स्मृति में प्रदेश के 108 गांवों में माडल लाइब्रेरी स्थापित की जाएंगी. जिसकी शुरुआत नीट की परीक्षा में देश भर में टापर रही बेटी तनिष्का के महेंद्रगढ़ जिला के गांव बाछोद से की जाएगी.

उन्होंने उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार के 75 फीसद अवसर उपलब्ध कराने के कानून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड में भी कानून को एडोप्ट कर लिया गया है. महिला सशक्तिकरण के लिए पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में महिलाओं की 50 फीसदी हिस्सेदारी सुनिश्चित करने का कार्य किया गया है. झज्जर जिला के पावर प्लांट क्षेत्र में जलभराव की समस्या को भी टेक अप कर लिया गया है. ग्रामीणों की समस्या के समाधान के लिए प्रक्रिया भी आरंभ हो चुकी है.