October 3, 2022

Gautam Adani Latest News: प‍िछले द‍िनों खबर आई थी क‍ि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) दुन‍िया के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में लंबी छलांग के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. लेक‍िन अब उनकी यह कुर्सी छ‍िनने की खबर है. फोर्ब्स की र‍ियल टाइम रैंक‍िंग में वह दूसरे स्‍थान से ग‍िरकर तीसरे पायदान पर आ गए हैं. हालांकि, ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में वह दूसरे स्थान पर ही काबिज हैं.

बर्नार्ड अर्नाल्ट फ‍िर दूसरे नंबर पर

अडानी एक द‍िन पहले ब्लूमबर्ग और फोर्ब्स दोनों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थे. लेकिन फोर्ब्स रियल टाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्स में वह ख‍िसकरकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. बर्नार्ड अर्नाल्ट ने फ‍िर से दूसरे नंबर पर आ गए हैं. आपको बता दें फेड र‍िजर्व के फैसले के बाद बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई थी. बुधवार को डाओ जोंस 522 अंक की ग‍िरावट के साथ 30184 अंक के स्तर पर बंद हुआ था.

खाली हुआ अरबपतियों का खजाना!

यह भी देखें..

यूएस मार्केट में टूट से टेस्ला, गूगल, अमेजन, माइक्रो सॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के निवेशकों को भारी नुकसान हुआ. इसके बाद घरेलू मार्केट में आई गिरावट से अरबपतियों का खजाना भी खाली हुआ. फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में गौतम अडानी टॉप लूजर में से रहे. एक ही दिन में ही उन्‍होंने 4.7 अरब डॉलर की संपत्ति गंवा दी.

5.9 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाने के बाद गौतम अडाणी दूसरे पायदान से ख‍िसककर तीसरे नंबर पर आ गए. इसके बाद उनकी संपत्ति 153.6 अरब डॉलर रह गई. वहीं बर्नार्ड अर्नाल्ट की संपत्ति इस दौरान 2.3 अरब डॉलर बढ़ गई और वह 155.7 अरब डॉलर के माल‍िक हो गए. इसके साथ ही वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए.

Gautam Adani को लगा बड़ा झटका! अरबपतियों की ल‍िस्‍ट में गिरावट के बाद कोनसे नंबर पहुंचे?

दूसरी तरफ ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार अडानी की संपत्ति में बुधवार को 5.63 अरब डॉलर घटी. इसके बावजूद उनकी दौलत 144 अरब डॉलर रह गई, फ‍िर भी वह ब्लूमबर्ग की सूची में दूसरे नंबर पर कायम हैं. आपको बता दें अमेरिकी शेयर बाजार में बुधवार को आई ग‍िरावट से अमेजन, टेस्ला, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और मेटा के शेयर में भारी ग‍िरावट देखी गई.