October 4, 2022

GIP Mall Update: GIP यानी नोएडा का सबसे फेमस मॉल द ग्रेट इंडिया प्लेस को अब बेचने की प्लानिंग चल रही है. जल्द ही ये मॉल बिकने जा रहा है. कुछ साल पहले तक इसे देश का सबसे बड़ा मॉल कहा जाता था, लेकिन अब इस मॉल में आनेजाने वालों की संख्या काफी कम हो गई है. इसके साथ ही कई बड़े ब्रांड्स भी इस मॉल को छोड़ चुके हैं.

कहां पर है मॉल?

इस मॉल में वंडर्स ऑफ वंडर के साथ मनोरंजन पार्क भी शामिल हैं. कोरोना से पहले तक यहां पर बड़ी संख्या में लोग हर दिन घूमने आते थे. इस मॉल को अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप द्वारा डेवलेप किया गया था. यह नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर 38-ए में स्थित है.

2000 करोड़ में चल रही बेचने की बात

यह भी देखें..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मॉल के प्रमोटर द ग्रेट इंडिया प्लेस, गार्डन्स गैलेरिया मॉल, वर्ल्ड्स ऑफ वंडर एम्यूजमेंट पार्क और किडजानिया को भी चलाते हैं. बता दें इस मॉल को करीब 2 हजार करोड़ रुपये में बेचने की बात चल रही है, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है.

147 एकड़ एरिए में बना है मॉल

अगर इस मॉल के एरिया की बात करें तो यह मॉल करीब 147 एकड़ एरिया में बनाया गया है, जिसमें से इसको 1.7 मिलियन वर्ग फुट एरिया इसमें डेवलप है. वहीं, बाकी एरिया अभी भी खाली है तो खरीदार इसका इस्तेमाल कमर्शियल बिल्डिंग को बनाने में भी कर सकता है.

GIP Mall: जल्द बिक जाएगा नोएडा का फेमस GIP Mall, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला?

2007 में मॉल बनकर हुआ था तैयार

जब यह मॉल बनकर तैयार हुआ था तब यहां पर बड़ी संख्या में भीड़-भाड़ देखने को मिलती थी, लेकिन कोरोना के बाद से इस मॉल में भीड़ काफी कम हो गई है. यह मॉल साल 2007 में बनकर तैयार हुआ था. उस समय पर यह देश का सबसे बड़ा मॉल था. यहां पर कई बड़ी कंपनियों की शॉप पर थी. बता दें डीएलएफ मॉल बनने के बाद से ही जीआईपी की लोकप्रियता कम होती जा रही है.