October 4, 2022
पति-पत्नी और ब्यूटी क्वीन… सुकेश-जैकलीन का मैरिज ड्रीम पूरा होता इससे पहले खुल गई महाठग की पोल!

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और उनके ड्रीम ब्यॉय महाठग सुकेश चंद्रशेखर की कहानी उलझती ही जा रही है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW एक बार फिर जैकलीन से सुकेश और उसकी महाठगी के बारे में बहुत कुछ जानना चाहती है.

खासतौर से ये बात अभी तक पुलिस के गले नहीं उतर पा रही कि इतने बड़े ठग की इतनी बड़ी कारस्तानी पूरा देश जान चुका था लेकिन एक हीरोइन कैसे उससे अनजान रह सकती है.

दरअसल, जैकलीन फर्नांडिस एक ब्यूटी क्वीन की तरह सुकेश की जिंदगी में आ गई थी. सुकेश हर हाल में जैकलीन को खुश देखना चाहता था. इसलिए उसने जैकलीन पर जमकर दौलत लुटाई. जैकलीन भी पीछे नहीं थी.

सुकेश का सुरूर उसके सिर चढ़ कर बोलने लगा था. वो उसके साथ घर बसाने के सपने संजो रही थी. लेकिन फिर अचानक उसकी जिंदगी का सबसे पड़ा ख्वाब चकनाचूर हो गया. और अब उनकी दुश्वारी बढ़ने लगी है. जैकलीन को एक बार फिर सवालों का सामना करना होगा.

फिल्मी पर्दे पर अदाएं दिखाने वाली जैकलीन की असल ज़िंदगी मुश्किल में फंसी है. मौजूदा वक़्त में जैकलीन की कुंडली में दिल्ली पुलिस आकर ऐसी जगह बैठ गई है कि जहां से जैकलीन के लिए चैन की सांस लेना अभी दूर की कौड़ी लग रही है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा एक बार फिर अपने तीखे और पैने सवालों से जैकलीन की पेशानी पर परेशानी का पसीना छलकाने को तैयार है.

ये भी देखें

जैकलीन फर्नांडिस से फिर पूछताछ

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने 200 करोड़ रुपये की जो हेराफेरी की है, उसके बारे में अब एक बार फिर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा उससे पूछताछ कर रही है. 14 सितंबर को जैकलीन से लंबी पूछताछ की गई थी. जिसमें महाठग सुकेश चंद्रशेखर, 200 करोड़ की ठगी और महंगे तोहफों के बारे में जैकलीन से 8 घंटे से ज्यादा तक EOW के अधिकारियों ने कई सवाल पूछे थे.

कई सवालों के जवाब नहीं दे सकी जैकलीन

मगर सामने आई जानकारी के मुताबिक जैकलीन कई सवालों के जवाब ठीक से नहीं दे सकीं. यानी दिल्ली पुलिस उनके जवाब से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है. अब तक कई कामयाब फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकीं जैकलीन बार-बार यही दोहरा रहीं हैं कि ये सच है उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से कई महंगे गिफ्ट लिए लेकिन उन्हें सुकेश के क्रिमनल बैकग्राउंड के बारे में पता नहीं था. यानी वो खुद को विक्टिम बताकर मामले से बचने की पूरी कोशिश कर रहीं हैं.

जानबूझ कर अनजान बनी रही जैकलीन!

पर दिल्ली पुलिस और ईडी को यकीन है कि जैकलीन को जानकारी थी कि सुकेश ठगी के पैसों से उन्हें 10 करोड़ के उपहार दे रहा है. लेकिन वो जानबूझ कर अनजान बनी रहीं. पिछले हफ्ते की गई पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारियों ने पहले जैकलीन के साथ पिंकी ईरानी के बयान दर्ज कराए फिर जैकलीन का अलग से बयान दर्ज किया गया.

मेल नहीं खाते जैकलीन और पिंकी के जवाब

मगर ईरानी और जैकलीन के कुछ जवाब मेल नहीं खा रहे थे. करीब साढ़े 8 घंटे की पूछताछ के दौरान जैकलीन और पिंकी ईरानी में जमकर बहस हुई. पुलिस अधिकारी दोनों को बार बार शांत करते रहे लेकिन वो लोग एक दूसरे पर आरोप मढ़ती रहीं. जैकलीन ने पिंकी पर आरोप लगाया था कि उसे मालूम था कि सुकेश चंद्रशेखर बहुत बड़ा ठग है. लेकिन इसने ये बात मुझसे छिपाई. जैकलीन ने पिंकी ईरानी पर कई और आरोप भी लगाए.

सुकेश ने डायमंड रिंग देकर किया था प्रपोज

बेशकीमती और इंटरनेशनल ब्रांड वाले तोहफों की चमक की चकाचौंध में जैकलीन ने शातिर ठग सुकेश को गले लगा लिया था. उसके साथ जैकलीन की कई निजी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. सुकेश जैकलीन को डायमंड रिंग देकर प्रपोज भी कर चुका था. लेकिन जैकलीन को ये तो नहीं पता था कि, वो एक दिन सुकेश के चक्रव्यूह में इतनी बुरी तरह फंस जाएंगी.

जैकलीन फर्नांडिस का ड्रीम ब्यॉय था सुकेश चंद्रशेखर

बेशक मनी लॉंड्रिंग के मामले में जैकलीन की परेशानी हर गु़ज़रते दिन के साथ बढ़ती जा रही हों. बेशक महाठग की करतूतों की वजह से जैकलीन के लिए ये दिन बुरे सपनों की तरह हों. मगर एक सच ये भी है कि जैकलीन फर्नांडिस के लिए महाठग सुकेश चंद्रशेखर किसी ड्रीम ब्यॉय से कम नहीं था. खुद जैकलीन ने सुकेश से मिले महंगे और क़ीमती गिफ्ट मिलने के बाद ये कहा था कि उन्हें उनका ड्रीम ब्यॉय मिल गया.

सुकेश से शादी करने को तैयार थी जैकलीन

तफ्तीश में ये भी पता चला है कि जैकलीन ने बॉलीवुड में अपने दोस्तों और जानपहचान वालों के बीच कहना शुरू कर दिया था कि सुकेश चंद्रशेखर उसका ड्रीम ब्यॉय है जिससे वो शादी करने की बात तक सोचने लगी है. फिर साफ हो गया था कि जैकलीन फर्नांडिस महाठग सुकेश चंद्रशेखर से शादी करने वाली थीं.

वायरल तस्वीरों में झलका था सच

महाठग के साथ जैकलीन की वायरल तस्वीर अपने आप में बहुत कुछ कहती दिखाई देती हैं. इस केस में मंहगे गिफ्ट और नायाब तोहफों का ऐसा जाल बुना गया था कि जैकलीन फर्नांडीज, सुकेश चंद्रशेखर के चंगुल में पूरी तरह फंस चूंकि थीं. मंहगे तोहफों का असर ये रहा कि जैकलीन सब कुछ छोड़कर अपने ड्रीम ब्यॉय से शादी तक करने को तैयार हो गई थी.

सच जानना चाहती है दिल्ली पुलिस

लेकिन ये सारी बातें तब साफ हुई जब जैकलीन पहली बार प्रवर्तन निदेशालय के सवालों के घेरे में आईं. अब जैकलीन एक बार फिर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सामने आना पड़ा क्योंकि कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें EOW अपने तरीके से समझना चाहता है. ताकि इस सच का पता लगाया जा सके कि असल में बॉलीवुड एक्टर और महाठग मिलकर कहीं कोई एक्टिंग तो नहीं कर रहे.

ईओडब्लू ने जैकलीन से मांगी जानकारी

शायद इसीलिए EOW ने जैकलीन फर्नांडीज से उसकी बैंक की डिटेल्स मांगी हैं. जैकलीन बैंक डिटेल्स EOW को सौंपेगी. उसके माता-पिता को मिले गिफ्ट की डिटेल्स भी मांगी गई है. जैकलीन EOW के सामने सुकेश के दिए गिफ्ट की लिस्ट भी रखेगी. EOW ने जैकलीन से प्राइवेट जेट में उसने कब-कब सफर किया था उसकी डिटेल्स और तारीख भी मांगी है.

सुकेश ने अरेंज किया था प्राइवेट जेट

सूत्रों के मुताबिक सुकेश ने प्राइवेट जेट के लिए पैसे दिए थे, सुकेश ने जैकलीन से कहा था की उसके रिश्तेदार की मौत हो गई है चेन्नई में. तुम आ जाओ, उसके बाद प्राइवेट जेट सुकेश ने अरेंज किया था जिससे जैकलीन चेन्नई गई थी. जाहिर कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के तमाम सवालों के सामने जैकलीन को अपना वो भूत उतरता तो दिख ही जाएगा, जो महंगे गिफ्ट की चमक दमक की वजह से उसके सिर पर सवार हो गया था.

डिजाइनर लिपाक्षी को भी भेजा समन

जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर के बीच क्या खिचड़ी पक रही थी, इसका अंदाजा लगाने के लिए EOW ने डिजाइनर लिपाक्षी को भी समन जारी किया है ताकि सच सामने लाया जा सके. मगर लिपाक्षी ने खराब तबियत का हवाला देकर फिलहाल सोमवार को EOW के सामने पेश होने में असर्मथता जाहिर की है.

फैशन डिजाइनर लीपाक्षी खोलेंगी राज़!

फैशन डिजाइनर लीपाक्षी इस मामले से जुड़े राज़ खोलेंगी? ये सवाल अपने आप में काफी अहम हो जाता है. एक कहावत है कि हर तस्वीर अपने आप में हज़ार अफसाने समेटे रहती है. ऐसा ही कुछ महाठग सुकेश और जैकलीन की वायरल तस्वीरों का आलम है. इन तस्वीरों का पूरा सच क्या है, इसके बारे में अब दिल्ली पुलिस एक और ऐसे हमराज़ का मुंह खुलवाएगी जिसे सुकेश और जैकलीन के बीच की कैमिस्ट्री का कुछ-कुछ अंदाज़ा है. वो है फैशन डिजाइनर लीपाक्षी.

जैकलीन और लिपाक्षी से एक साथ हो सकती है पूछताछ

अब पूछताछ के दौरान जैकलीन फर्नांडिस और फैशन डिजाइनर लीपाक्षी का आमना -सामना होगा. EOW दोनों से पूछताछ करेगी और महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा 200 करोड़ की महाठगी का पूरा सच सामने लाने की कोशिश करेगी. असल में ये मामला फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के गले की फांस बनता दिखाई दे रहा है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एक बार फिर जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया है और इस बार जैकलीन का सामना उनकी ड्रेस डिजाइनर लीपाक्षी से कराया जा सकता है.

जैकलीन के लिए भिजवाई थीं डिजाइनर ड्रेस

ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा इन दोनों से अलग-अलग भी पूछताछ कर सकती है. महाठग ने लिपाक्षी को जैकलीन की ड्रेस बनाने के लिए मोटी रकम दी थी. ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी मुंबई में रहती हैं. सुकेश ने इम्प्रेशन जमाने के लिए जैकलीन पर पैसे लुटाए और जैकलीन के लिए कुछ डिजाइनर ड्रेस भिजवाई थीं.

अखबार में देखी थी सुकेश की क्राइम हिस्ट्री

सुकेश जैकलीन को पूरी तरह शीशे में उतार चुका था. यहां तक कि जैकलीन बॉलीवुड में अपने कई जानकार लोगों के साथ सुकेश को ड्राम ब्यॉय तक कहने लगी थी. कहा तो यहां तक जा रहा है कि जैकलीन पर सुकेश का जादू इस कदर हावी हो गया था कि वो सब कुछ छोड़कर हरदम सुकेश के ही बारे में सोचती रहती थी, लेकिन एक रोज उसका सपना तब टूटा जब एक दिन उनके हेयर ड्रेसर ने जैकलीन को एक अखबार की कटिंग दिखाई जिसमें सुकेश की क्राइम हिस्ट्री लिखी हुई थी.

जैकलीन और पिंकी ईरानी के बीच कहासुनी

इसके बाद जैकलीन काफी भड़की थीं. जैकलीन ने पिंकी ईरानी से इसका जिक्र किया था. लेकिन पिंकी ईरानी ने अपने बच्चों की कसम खाते हुए जैकलीन को कनविंस करने की कोशिश की थी कि सुकेश ऐसा नहीं है. शायद यही वजह है की जब पिंकी और जैकलीन को आमने-सामने बैठा कर EOW की टीम ने पूछताछ की तो दोनों आपस में भिड़ गईं थीं और एक दूसरे पर आरोप लगाए थे. जैकलीन ने जांच में पिंकी के सामने कहा था की इसी पिंकी ईरानी ने झूठ बोल-बोल कर मुझे सुकेश से मिलवाया था.