September 27, 2022
टीम हारी तो कप्तान आगे आए और ली पूरी जिम्मेदारी, बोले- मेरी वजह से…

Moeen Ali, PAK vs ENG: खेल कोई भी हो लेकिन जब अपनी टीम हार जाती है तो निराशा, दुख जरूर होता है. हालांकि हार के बाद कप्तान से सवाल-जवाब होते हैं. कुछ कन्नी काट जाते हैं तो कुछ इसके लिए जिम्मेदार कारणों पर चर्चा करने लगते हैं. ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई कप्तान खुद को हार के लिए जिम्मेदार बताए. इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने ऐसा ही किया, जब उनकी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार झेलनी पड़ी.

पाकिस्तान से मिली हार

कराची में इंग्लैंड को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. कप्तानी संभाल रहे मोईन अली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 155 रन बनाए.

ये भी देखें

पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोकर 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर आजम और रिजवान ने मिलकर नाबाद दोहरी शतकीय साझेदारी की. बाबर आजम (110*) ने शतक जड़ा जबकि रिजवान 88 रन बनाकर नाबाद लौटे.

मोईन ने अपनी टीम के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन

इंग्लैंड के लिए कप्तान मोईन ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 55 रनों का योगदान दिया. मोईन ने 23 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. उनके अलावा बेन डकेट ने 22 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 43 रन बनाए. वहीं, बाबर आजम ने 66 गेंदों पर 110 रनों की नाबाद पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाए. मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों पर 88 रनों की अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और चार छक्के जड़े.

‘मेरे ओवर के कारण बदला मैच’

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में छह गेंदबाजों को आजमाया लेकिन सफलता किसी को भी नहीं मिल पाई. हार के बाद मोईन अली ने कहा कि मैच का रुख उनके ओवर के कारण बदल गया. उन्होंने कहा, ‘यह बहुत अच्छा स्कोर था. बाद में विकेट भी बदल गया लेकिन ये भी अच्छा था.

हम ठीक गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन मैच का रुख बदल गया जब मैंने अपना ओवर फेंका और 21 रन लुटा दिए. हमने बल्ले से काफी अच्छा खेला, डकेट की पारी ने हमें अच्छा योगदान दिया.’ सीरीज का तीसरा टी20 मैच कराची में ही आज यानी शुक्रवार को खेला जाएगा.