October 3, 2022
50 की उम्र में रहेगा 30 जैसा निखार
हर कोई चाहता है कि वो हमेशा जवां दिखे. इसके लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन मार्केट में बिकने वाले ब्यूटी प्रोडेक्ट कई बार हमारी स्किन को नुकसान पहुंच सकते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खास चीज के बारे में बताने जा रहे हैं,

Skin Care Tips: अगर आप हमेशा जवां दिखना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिसके रोजाना सेवन से आप हमेशा जवां दिखेंगे.

Health Tips:

Health Tips: हर कोई चाहता है कि वो हमेशा जवां दिखे. इसके लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन मार्केट में बिकने वाले ब्यूटी प्रोडेक्ट कई बार हमारी स्किन को नुकसान पहुंच सकते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खास चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके रोजाना सेवन से आप हमेशा जवां दिखेंगे. ये चीज हमारी रसोई में आसानी से मिल जाती है.

यह भी देखे

रोजाना खाना होगा एक चम्मच घी

हम बात कर रहे हैं देशी घी की. एक स्टडी के मुताबिक, घी को सबसे शुद्ध खाद्य पदार्थ माना गया है. घी एक और जहां आपके खाने के स्वाद को बढ़ाता है, वहीं इसके सेवन से आप सालों साल जवां दिख सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी स्किन केयर रुटीन में इसे शामिल करना होगा. रोजाना बस एक चम्मच घी खाने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे पर जवां निखार दिखाई देने लगेगा.

कैसे करें इसका सेवन?

हमेशा जवां दिखने के लिए घी को खाने का एक तरीका है. इसके लिए आप एक गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक चम्मच घी डालें. अब गिलास को अच्छी तरह से हिलाएं, ताकि घी घुल जाए. अब इसे खाली पेट पी लें. ध्यान रहे कि इसके सेवन के आधे घंटे बाद तक आपको कुछ और नहीं खाना है. घी में विटामिन ए, ई और डी भरपूर मात्रा में होते हैं. ये तीनों विटामिन्स स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं. इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण नेचुरली एंटी-एजिंग प्रभाव प्रदान करते हैं.

सेहत के लिए है फायदेमंद

घी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसमें एंटी-एजिंग गुण तो होते ही हैं, साथ ही इसमें गुड फैट भी होता है. अगर रोजाना सुबह दूध में इसे मिलाकर पिया जाए, तो इससे मजबूत एनर्जी ड्रिंक बन सकता है. इससे आपको भरपूर एनर्जी मिलेगी और दिन भर आप चार्ज रहेंगे.