October 3, 2022

Adani Share Price: शेयर बाजार में हजारों शेयर मौजूद है. हालांकि इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा अडाणी ग्रुप (Adani Group) से जुड़े शेयरों की हो रही है. अडाणी ग्रुप के शेयर ने 2-3 साल में ही निवेशकों को तगड़ा रिटर्न कमाकर दिया है. वहीं अडाणी ग्रुप लगातार अपना बिजनेस भी बढ़ा रहा है. इस बीच अडाणी ग्रुप से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. यह शेयर बाजार (Share Market) के निवेशकों के लिए भी काफी जरूरी है. इसका असर भी अडाणी के शेयर खरीदने वाले निवेशकों पर पड़ने वाला है.

डीलिस्ट का प्रस्ताव

दरअसल, अडाणी पावर को शेयर मार्केट से डीलिस्ट करने का प्रस्ताव दिया गया था. हालांकि अब इस प्रस्ताव को वापस ले लिया गया है. अडाणी पावर ने कहा कि उसकी प्रवर्तक इकाई अडाणी प्रॉपर्टीज ने शेयर बाजारों की सैद्धांतिक मंजूरी नहीं मिलने के कारण कंपनी को डीलिस्ट करने का प्रस्ताव वापस ले लिया है.

यह भी देखें…

पत्र मिला

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसे प्रवर्तक समूह के एक सदस्य से एक पत्र मिला है, जिसमें डीलिस्टिंग प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की गई है. कंपनी ने बीएसई को दी जानकारी में कहा, ”कंपनी (अडाणी पावर) को उसके प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह के एक सदस्य – अडाणी प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (एपीपीएल) से 17 सितंबर, 2022 (डीलिस्टिंग का प्रस्ताव वापस लेने का पत्र) का एक पत्र मिला है. यह पत्र 29 मई 2020 के डिलिस्टिंग पेशकश की वापसी के संबंध में है.”

ये है शेयर के दाम

वहीं अब कंपनी डिलिस्टिंग पेशकश वापस लेने के संबंध में सभी जरूरी कदम उठाएगी. बता दें कि अडाणी पावर का 52 वीक हाई प्राइज एनएसई पर 432.50 रुपये है. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 91.05 रुपये है. 16 सितंबर शुक्रवार को अडाणी पावर के शेयर में गिरावट देखने को मिली थी और शेयर 8 रुपये गिरने के बाद 391 रुपये पर बंद हुआ.