September 27, 2022
IND vs AUS: दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला इस शुक्रवार यानी 23 सितंबर को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है.

ऐसे में दूसरा टी20 मैच भारत के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा. कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन से कुछ फ्लॉप खिलाड़ियों को कुर्बान कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

ये भी देखें

ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में केएल राहुल उतरेंगे. पहले टी20 मैच में केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार 55 रन बनाए थे. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे टी20 मैच में बड़ा स्कोर बनाने के लिए बेताब होंगे. रोहित शर्मा तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. रोहित शर्मा क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं.

नंबर 3

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. विराट कोहली को दूसरे टी20 मैच में बल्ले से कमाल करना होगा. पहले टी20 मैच में विराट कोहली सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे.

नंबर 4

सूर्यकुमार यादव का नंबर 4 पर खेलना तय माना जा रहा है. पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली थी. दूसरे टी20 मैच में भारतीय फैंस को सूर्यकुमार यादव से और भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. सूर्यकुमार यादव को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जा रहा है.

नंबर 5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार्दिक पांड्या का नंबर 5 पर उतरना तय माना जा रहा है. हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली थी. हालांकि टीम इंडिया ये मैच हार गई. दूसरे टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के लिए काल साबित हो सकते हैं.

दिनेश कार्तिक होंगे विकेटकीपर

मिडिल ऑर्डर में नंबर 6 के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का चयन होना तय है.

अक्षर पटेल होंगे ऑलराउंडर

अक्षर पटेल गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी ताबड़तोड़ अंदाज से करते हैं. अक्षर पटेल गेंद से भी मैच को पलट सकते हैं. अक्षर पटेल एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं.

स्पिन डिपार्मेंट

स्पिन डिपार्मेंट में युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

ये होंगे तेज गेंदबाज

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाएगी.

कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन दूसरे टी20 मैच के लिए रोहित शर्मा की पसंद होंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान)
केएल राहुल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)
अक्षर पटेल
आर अश्विन
हर्षल पटेल
भुवनेश्वर कुमार
जसप्रीत बुमराह