October 3, 2022

Team India vs Australia 1st T20: एशिया कप 2022 में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन देखने को मिला. दोनों टीमों के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया 4 विकेट से मुकाबला हार गई. इस मैच में टीम इंडिया को तो हार मिली, लेकिन एक खिलाड़ी फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहा. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है.

इस खिलाड़ी ने जीता फैंस का दिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के एक गेंदबाज को छोड़कर सभी ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खर्च किए, ये ही टीम के हार की सबसे बड़ी वजह नहीं. वहीं 10 से कम की इकॉनमी से रन देने वाला गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि अक्षर पटेल हैं. अक्षर पटेल इस मैच में बतौर ऑलराउंडर खेले थे. उन्होंने इस मैच में बल्ले से 5 गेंदों पर 6 रन बनाए और 4 औवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 4.25 की इकॉनमी से 17 रन खर्च किए और 3 विकेट चटकाए.

यह भी देखें..

टीम के लिए साबित हो सकता है मैच विनर

अक्षर पटेल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 27 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18.38 की औसत से 153 रन बनाए हैं. वहीं बतौर गेंदबाज इन मैचों में अक्षर पटेल ने 24 विकेट हासिल किए हैं. उनका इकॉनमी रेट 7.13 का ही रहा है. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर बहुत ही अहम माने जाते हैं, ऐसे में वह आने वाले मैचों में टीम के लिए बड़े मैच विनर साबित होंगे.

अक्षर पटेल

जडेजा की नहीं खलेगी कमी

रवींद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं मिली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. अक्षर पटेल बिल्कुल जडेजा जैसी ही काबिलियत रखत हैं. अक्षर पटेल अपना ओवर बहुत ही जल्दी पूरा कर लेते और काफी किफायती साबित होते हैं. अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए 44 वनडे और 6 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं.