Weather Update: समस्त उतर भारत में फिर से लौटी धुंध, हिमाचल से लेकर उतरांचल तक बर्फबारी

https://yuvaportal.com/

Weather Update: समस्त उतर भारत में फिर से लौटी धुंध, हिमाचल से लेकर उतरांचल तक बर्फबारी

Mausam News: मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में जहाँ बरसात का अनुमान जताया है तो पहाड़ों पर एकबार फिर बर्फबारी का दौर लौट आया है. 
 

Weather Update:कई दिनों की खिली धूप के बाद आज अचानक से धुंध ने फिर से उतर भारत के मैदानी इलाकों में डेरा डाल लिया है. सुबह सुबह बहुत कम विजिबलिटी देखि जा रही है और फसलों के लिहाज से अच्छी माने जाने वाली धुंध ने किसानों को थोड़ी राहत दी है.

लेकिन सड़क पर अपने वाहन लेकर निकलने वालों को इससे दिक्कत हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत के लगभग सभी राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है. कल से ही देश की राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रही थी हालांकि बादलवाही का जोर नहीं देखने को मिला था.

विभाग के दावों पर यकीन करें तो आने वाले दो दिन में जहाँ उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी तो पहाड़ी जगहों पर खतरनाक बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

Weather Update
Weather Update


देहरादून से नैनीताल और मनाली तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

उतराखंड की राजधानी देहरादून में बीती रात हुई बारिश से ठंड बहुत बढ़ गई है और सेलानियों को अचानक से उठते ही मौसम बदला हुआ मिला. मौसम विभाग का कहना है की आज गणतंत्र दिवस के दिन भी कई उतरी भारत के जिलों में जिसमें हरियाणा के कुछ जिले भी शामिल हैं, बरसात के आसार हैं.

हिमाचल के कुछ जिलों के लिए तो विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट तक जारी कर दिया है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार उतराखंड के  उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है. इसके साथ साथ टिहरी,पौड़ी, नैनीताल में भी मध्यम से हल्की बारिश का अलर्ट है.

इन सबके साथ ही उधमसिंह नगर, हरिद्वार जैसे शहरों के आसपास भी बारिश और ओलावृष्टि की जोरदार संभावना है. उतर भारत के बाकी राज्यों जैसे राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में बर्फबारी तो कभी होती ही नहीं है लेकिन आज और कल यहाँ बारिश की संभावना जरूर मौसम विभाग की और से व्यक्त की गई है. अगर ऐसा होता है तो ये गेहूं की फसल के लिए बहुत अच्छी बात होगी. 
 

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB