October 3, 2022
इंटरव्यू
आजकल तो वॉक-इन- इंटरव्यू (Walk-in-Interview) का जमाना है. अगर आपको काफी प्रयास और कड़ी मेहनत के बाद भी अच्छी या ढंग की नौकरी (Job) नहीं मिल रही है तो हो सकता है कि यह उन कंपनियों में जहां आपने जॉब के लिए अप्लाई किया हो वहां कम पदों पर इतने ज्यादा योग्य लोग इंटरव्यू (Interview) देने पहुंचे हों या फिर आपका समय ही अच्छा न चल रहा हो ऐसे में आपको बताते हैं कुछ ऐसे कारगर उपाय जिन्हें अपनाकर आप भी मनपसंद नौकरी हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ सकते हैं.

Astro advice: ज्योतिष एक विज्ञान की तरह है. अच्छे ज्योतिषियों का मानना है कि इस विद्धा का सही इस्तेमाल करके आप भविष्य की परेशानियों को कम करने के साथ सही मौके पर सही समय का लाभ उठा सकते हैं. ऐसे में आप नौकरी का इंटरव्यू (Job Interview) देने जाते समय भी कुछ बातों का ध्यान रखकर अपना मनोबल बढ़ा सकते हैं.

नौकरी का इंटरव्यू

Job Interview tips: आजकल तो वॉक-इन- इंटरव्यू (Walk-in-Interview) का जमाना है. अगर आपको काफी प्रयास और कड़ी मेहनत के बाद भी अच्छी या ढंग की नौकरी (Job) नहीं मिल रही है तो हो सकता है कि यह उन कंपनियों में जहां आपने जॉब के लिए अप्लाई किया हो वहां कम पदों पर इतने ज्यादा योग्य लोग इंटरव्यू (Interview) देने पहुंचे हों या फिर आपका समय ही अच्छा न चल रहा हो ऐसे में आपको बताते हैं कुछ ऐसे कारगर उपाय जिन्हें अपनाकर आप भी मनपसंद नौकरी हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ सकते हैं.

यह भी देखे

करने होंगे ये आसान उपाय

आप नौकरी से संबंधित दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो इन तरीकों को अजमाएं. खासकर इंटरव्यू में सफलता दिलाने से लेकर कार्यक्षेत्र की कई दिक्कतों का समाधान ये उपाय बड़ी आसानी से कर देते हैं. कोई भी अगर सच्चे मन से इन उपायों को फॉलो करे तो उसे जल्द से जल्द सफलता मिल ही जाती है.

प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाएं

सूर्य रेखा कमजोर हो या सूर्य पर्वत पर अशुभ निशान हों तब ऐसे जातकों को करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसलिए रोज सूर्य को जल चढ़ाएं. भगवान भाष्कर यानी सूर्य देव को जल चढ़ाते हुए आप ओम सूर्याय नम: आदित्याय नम: भास्कराय नम: का जाप कर सकते हैं.

गायत्री मंत्र का जाप

सूर्य छिपने से पहले अर्थात सुबह से संध्या काल के बीच जब भी वक्त मिले गायत्री मंत्र का विधिवत जाप करें. कम से कम 1 माला रोज करें तो अच्छा रहेगा.

श्री यंत्र का पूजन

श्री यंत्र का पूजन करें. इससे भी माता महालक्ष्मी की कृपा आप पर होगी तो धन प्राप्ति यानी नौकरी और रोजी-रोजगार के द्वार भी खुल जाएंगे.

इसके अलावा अन्य उपायों की बात करें तो आप जॉब पाने के लिए दसमुखी रुद्राक्ष धारण करें. इसे धारण करने से धन-वैभव में वृद्धि होती है. वहीं इंटरव्यू में कामयाबी के लिए और नौकरी में बेहतर ऑप्शन पाने के लिए भाग्येश रत्न धारण करें.