October 3, 2022
जॉन अब्राहम कि पिछली पांच फिल्में हैं फ्लॉप होने के बाद, अब इस फिल्म में ऐसा सीन करेंगे john...

John Abraham 2023 Films: जॉन अब्राहम इस साल दिसंबर में 17 तारीख को अपना जन्मदिन मनाएंगे तो 50 साल के हो जाएंगे. 19 साल से वह फिल्म इंडस्ट्री में हैं और चालीस से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. उन्होंने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं और कुछ मौके ऐसे भी आए जब उनकी चार-पांच फिल्में लगातार फ्लॉप हुईं.

फिर एकाध हिट ने उनके पांव जमा दिए. 2019 से वह फिर ऐसे ही जोन में चले गए हैं, जब उनकी फिल्में एक के बाद एक पिटी हैं. उनकी पिछली पांच फिल्मों का बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस चिंताजनक रहा है और उनमें जॉन का परफॉरमेंस देख कर लोगों ने कहा कि क्या यह एक्टिंग हैॽ पागलपंती, मुंबईसागा, सत्यमेव जयते 2, अटैक और एक विलेन रिटर्न्स उनकी आखिरी की ऐसी ही फिल्में हैं.

ये भी देखें

कहने को होगा पॉजिटिव

इधर बॉलीवुज में तेजी से नए-युवा एक्टर भी आए हैं, जो पचास पार होते हीरो की जगह ले रहे हैं, ऐसे में आने वाली फिल्में जॉन के करियर के लिए बहुत अहम होने वाली हैं. अगर सब कुछ तय हिसाब से चला तो जॉन की अगले साल चार फिल्में टिकट खिड़की पर आएंगी. इनमें एक्शन, इमोशन, थ्रिलर और कॉमेडी शामिल हैं.

2023 में सबसे पहली फिल्म होगी पठान, जिसमें वह शाहरुख खान के अपोजिट नेगेटिव रोल में हैं. अगर यह फिल्म चली तो जॉन के लिए बहुत बड़ी राहत होगी क्योंकि आगे आने वाली फिल्मों से पहले उनके पास कहने को कुछ पॉजिटिव रहेगा.

हालांकि कहा जा रहा है कि इस फिल्म के अपोजिट ही जॉन की तेहरान (निर्देशकः अरुण गोपालन) भी रिलीज की तैयारी में है. जिसमें मानुषी छिल्लर उनके साथ रहेंगी. लेकिन ट्रेड के जानकार यही मान रहे हैं कि तेहरान के निर्माता समझदारी दिखाते हुए कदम पीछे खींच लेंगे. एक तो शाहरुख की फिल्म से टक्कर और दूसरे जॉन की दो फिल्में आमने-सामने रखने का की अर्थ नहीं है.

उम्मीद की ये भी किरणें

2023 में आने वाली जॉन की दो और फिल्में हैं 100% और उज्मा अहमद हैं. 100% निर्देशक साजिद खान की फिल्म है, जो लंबे समय बाद फिल्म निर्देशन में लौट रहे हैं. बीच में जब वह वापसी की कोशिशें कर रहे थे, तब उन पर मीटू के आरोप लगे थे. खैर, 100% फुल कॉमेडी है और इसमें जॉन के साथ रितेश देशमुख नोरा फतेही और शहनाज गिल हैं.

जबकि निर्देशक शिवम नायर की जियो-पॉलीटिकर थ्रिलर उज्मा अहमद सत्य घटना पर आधारित है. फिल्म दिल्ली की युवती उज्मा अहमद की कहानी है, जो अपनी मलेशिया यात्रा के दौरान एक पाकिस्तानी टैक्स ड्राइवर के प्यार में पड़ कर पाकिस्तान पहुंच गई थी. जॉन उसे वहां से बचाकर लाने का काम करते नजर आएंगे. अब देखना यह होगा कि इन चार में से कौन सी फिल्म जॉन के लिए बड़ी हिट साबित होती है और उनके करियर की नाव को आगे बढ़ाती है.