September 27, 2022

Amitabh Bachchan द्वारा होस्ट किए जा रहे पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) अपने 14वें सीजन में है और सभी को बहुत पसंद भी आ रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सीजन को आज रात यानी 20 सितंबर, 2022, अपना पहला करोड़पति मिल जाएगा, जो कोल्हापूर की एक 12वीं पास गृहणी, कविता चावला (Kavita Chawla KBC) हैं.

एक करोड़ रुपये जीतने वाली कविता ने बताया है कि उन्हें ये प्रेरणा कहां से मिली हा और एक करोड़ रुपये जो उन्होंने जीते हैं, वो उसका क्या करेंगीं. आइए इस बारे में जानते हैं..

KBC 14 को मिला अपना पहला करोड़पति

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, कोल्हापूर, महाराष्ट्र से आईं एक गृहणी, कविता चावला (Kavita Chawla), इस सीजन की पहली प्रतिभागी हैं, जिन्होंने एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं.

हॉटसीट पर आते ही कविता ने बताया था कि वो लगभग 21 साल से कोशिश कर रही हैं कि वो इस शो में आ सकें और अब जाकर उनकी मेहनत रंग लाई है.

ये भी पढ़ें –

केवल 12वीं पास हैं कविता चावला

आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के हिसा से कविता चावला के पिता इस बात में विश्वास नहीं रखते थे कि लड़कियों को शिक्षित करना चाहिए और इसलिए उन्होंने कविता से कहा कि दसवीं के बाद वो अपनी पढ़ाई छोड़ दें.

कविता चावल आगे पढ़ना चाहती थीं और इसलिए उन्होंने अपने एक प्रोफेसर की मदद से अपने पिता को मनाया और 12वीं तक की पढ़ाई की. इसके बाद कविता की शादी करा दी गई और फिर वो आगे नहीं पढ़ सकीं.

बताया कहां खर्च करेंगी 1 करोड़ रुपये

कविता चावला से जब पूछा गया कि वो एक करोड़ रुपये का क्या करेंगी तो उन्होंने बताया कि उन्होंने दो एजुकेशन लोन्स लिए थे और उन्हें चुकाना कविता का पहला काम होगा.

amitabh-bachchan

25 लाख के इन लोन्स को चुकाने के बाद जो पैसे बचेंगे, उससे कविता अपने लिए एक घर खरीदना चाहेंगी. इसके बाद भी अगर पैसे बचते हैं तो वो भारत दर्शन पर जाएंगी.