October 3, 2022
बेटी के संग लिप लॉक, हसीनाओं संग कोजी फोटोज… ऐसी है महेश भट्ट की विवादित जिंदगी

Mahesh Bhatt Birthday: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने सुर्खियों में आने का कोई मौका नहीं छोड़ा. उनकी प्रेम कहानियों के चर्चे आज भी होते हैं. महेश भट्ट का नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ा और यही वजह है कि इनका विवादों से कुछ ज्यादा ही पुराना रिश्ता है.

फिल्मों के अलावा उनकी जिंदगी से भी कई विवाद जुड़े रहे हैं. आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 20 सितंबर साल 1948 को जन्में महेश भट्ट आज 74 साल के हो गए हैं. इस मौके पर जानते हैं महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े कुछ विवाद और मशहूर किस्से.

ये भी देखें

अलग-अलग धर्म के माता पिता

महेश भट्ट की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे. यही वजह है कि दोनों की शादी को उस तरह से सामाजिक मान्यता नहीं मिली थी जैसी किसी शादीशुदा कपल को मिलती है. ऐसे में महेश को उनकी मां ने ही उन्हें पाल पोसकर बड़ा किया. शायद यही वजह थी कि उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी.

परवीन बाबी संग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

महेश भट्ट को अपना पहला प्यार कॉलेज के दिनों में ही मिल गया था. जब वह कॉलेज में थे तो वो लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से उन्हें मोहब्बत हो गई. कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया औ बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं.

जब महेश और किरण की शादी हुई इसके बाद ही महेश और एक्ट्रेस परवीन बाबी के अफेयर के किस्से मशहूर होने लगे थे. इस वजह से उनकी शादी खतरे में आ गई. परवीन अपने आखिरी समय में काफी अकेली थीं और उन्हें सित्जोफ्रेनिया नाम की खतरनाक मानसिक बीमारी हो गई थी. जिसमें वह हर किसी को खुद का दुश्मन मान बैठी थीं.

शादी करने के लिए बदला धर्म

किरण से रिश्ते खराब हो चुके थे और परवीन की दिमागी हालत ने महेश को उनसे भी दूर कर दिया था. ऐसे में सभी रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश की जिंदगी में सोनी राजदान प्यार की बहार लेकर आईं. महेश ने अब तक किरण से ऑफिशियली तलाक नहीं लिया था लेकिन सोनी से शादी कर ली. ये शादी करने के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल किया था. महेश और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं.

क्या था फोटो वाला विवाद

महेश भट्ट की जिंदगी में रिया चक्रवर्ती से पहले सबसे बड़ा विवाद उनकी बेटी पूजा भट्ट को लेकर रहा है. दरअसल महेश और पूजा ने एक मैगजीन के लिए ऐसा फोटो शूट कराया था जिसमें दोनों किस करते नजर आए. इस तस्वीर ने काफी आलोचनाएं झेली और आज तक याद की जाती है.

जिया खान-रिया चक्रवर्ती के साथ जुड़ा नाम

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती का नाम काफी हाई लाइट हुआ था. इसी दौरान महेश भट्ट के साथ जिया खान और रिया की तस्वीरें और वीडियोज खूब वायरल हुए थे. लोगों का कहना था कि महेश का रिश्ता दोनों से काफी करीब का था. वहीं जिया खान के साथ एक कोजी वीडियो ने भी खूब चर्चा बटोरी थी, जिसमें महेश के साथ जिया कुछ असहज नजर आती हैं.