October 4, 2022
Mahindra Scorpio N: इस नई SUV ने आते ही मचाया धमाल, ग्राहक कर रहे 2 साल तक इंतजार

देश की पॉपुलर कार मेकर महिंद्रा ग्राहकों के बीच लगातार अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है. महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी Scorpio N को लॉन्च किया था, जो लॉन्चिंग के बाद से ही सुर्खियों में है. इस गाड़ी को बुकिंग शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी. महिंद्रा ने हाल ही में बताया कि स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी इस साल दशहरे से शुरू होगी, जिसमें पहली 25,000 यूनिट्स दी जानी हैं. इनमें से ज्यादातर टॉप-एंड Z8 L वेरिएंट हैं, जो नवंबर तक ग्राहकों को मिल जाएंगे. अब इस गाड़ी के वेटिंग पीरियड का खुलासा हो गया है.

Mahindra Scorpio N waiting periods

रिपोर्ट के मुताबिक, स्कॉर्पियो एन ने वेटिंग पीरियड के मामले में सबसे अधिक वेटिंग पीरियड वाली एसयूवी XUV700 को भी पीछे छोड़ दिया है. महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ कुल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया. रिपोर्ट की मानें तो स्कॉर्पियो एन Z2 (बेस वेरिएंट) का वेटिंग पीरियड फिलहाल पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट के लिए लगभग 22 महीने है. यानी अगर आप अब बुक करेंगे तो आपको दो साल बाद गाड़ी मिलेगी.

ये भी देखें

इसके बाद स्कॉर्पियो N Z4 है, जिसकी वेटिंग पीरियड दो साल से कम है. इस वेरिएंट कीमत 13.49 लाख-16.49 लाख रुपये है. इसके साथ ही स्कॉर्पियो Z6 और Z8 में भी दो साल की वेटिंग है. स्कॉर्पियो Z6 की कीमत 14.99 लाख-16.95 लाख रुपये है, जबकि Z8 की कीमत 16.99 लाख-21.90 लाख रुपये है.

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ कुल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया

इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं. इसका पेट्रोल इंजन 200hp तक की पावर और 380 Nm का टॉर्क देता है. जबकि डीजल इंजन 175hp की पावर और 400Nm तक का टॉर्क दे पाता है. दोनों इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसमे तीन ड्राइव मोड- जिप, जैप और जूम दिए गए हैं.