October 4, 2022
भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को नहीं मिली जगह, ये खूंखार बॉलर, ऑस्ट्रेलिया टीम को करेगा तहस-नहस!

Mohammed Shami Miss Australia T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है.

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम में उनकी जगह एक स्टार खिलाड़ी ले सकता है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है.

ये भी देखें

Mohammed Shami हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाहर हो चुके हैं. ऐसे में उनकी जगह सेलेक्टर्स शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकते हैं. शार्दुल ठाकुर को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में जगह नहीं दी है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकें.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं. वह अपना ओवर बहुत ही जल्दी पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है.

वह शार्दुल ठाकुर का नंबर घुमा देते हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं और हर बार वह कप्तान और कोच के भरोसे पर खरे उतरे हैं.

तीनों ही डिपार्टमेंट में हैं हिट

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) कातिलाना गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी में माहिर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अहम पारियां खेली हैं. वह मुश्किल परिस्थितियों में टीम इंडिया के काम आए हैं. उन्होंने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. मैदान पर शार्दुल ठाकुर की फुर्ती देखते ही बनती है. वह भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में बिल्कुल फिट बैठते हैं.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं, लेकिन इंजरी की वजह से वह किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

उन्होंने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, तीनों ही फॉर्मेट में कुल मिलाकर उन्होंने 400 से ज्यादा से रन बनाए हैं.