October 4, 2022

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही से गुरुवार को कई घंटों की पूछताछ हुई है. उस पूछताछ के बाद से ऐसे कयास लग रहे हैं कि नोरा भी सुकेश चंद्रशेखर की ठगी में शामिल थीं. उनकी तरफ से सबकुछ जानते हुए भी महंगे गिफ्त लिए गए थे. लेकिन अब आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है. साफ कर दिया गया है कि इस मामले में नोरा फतेही कोई आरोपी नहीं हैं, बल्कि वे खुद पीड़ित हैं, उन्हें फंसाया गया है. ये दावा नोरा की PR टीम ने किया है.

EOW के एक अधिकारी ने कहा है कि नोरा को सुकेश और उसके जुर्म के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ, उन्होंने तुरंत हमसे संपर्क किया. नोरा के बयानों के आधार पर ही इस मामले में आगे की जांच की जा रही है. जांच अभी भी जारी है और सभी बयानों और सबूतों के आधार पर कोई निष्कर्ष निकाला जाएगा. आगे बयान में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि नोरा जांच एजेंसी का पूरा सहयोग कर रही हैं. उन्होंने EOW के दफ्तर में भी करीब 6 घंटे बिताएं हैं, सभी सबूत सामने रखे हैं.

अब EOW के एक अधिकारी का ये बयान मायने रखता है क्योंकि अभी तक ऐसा माना जा रहा था कि इस मामले में दोनों जैकलीन और नोरा, सुकेश चंद्रशेखर के साथ मिली हुई थीं. जैकलीन को लेकर जरूर कुछ सबूत भी मिले हैं, लेकिन नोरा के साथ ऐसा नहीं है. उनकी तरफ से पूरा सहयोग भी दिया जा रहा है और वे खुद आगे से तमाम सबूत पेश कर रही हैं. वैसे महंगे गिफ्ट्स वाले विवाद को लेकर भी अधिकारी ने स्थिति स्पष्ट की है.

यह भी देखें..

नोरा के जीजा को सुकेश ने गिफ्ट की थी 65 लाख की BMW कार

नोरा को सुकेश की तरफ से BMW ऑफर जरूर की गई थी, लेकिन एक्ट्रेस ने उसे लेने से मना कर दिया. नोरा को उस डीलिंग पर शक था और जब सुकेश ने लगातार उन्हें कॉल करने का प्रयास किया तो उसका नंबर ब्लॉक भी किया गया. ऐसे में नोरा पूरे समय नियमों का सख्ती से पालन कर रही थीं. पूछताछ के दौरान नोरा फतेही ने EOW के अफसरों के सवालों के जवाब दिए, बताया कि कैसे महाठग के संपर्क में आईं. नोरा ने सबसे पहले तोहफे के बारे में बताया जो उन्हें इवेंट के बदले में मिला था. नोरा ने कहा कि इवेंट अच्छे से हुआ, लीना (सुकेश की पत्नी) मुझसे मिली और मुझे गुच्ची का बैग और आईफोन दिया. लीना ने कहा कि मेरे पति आपके बड़े प्रशंसक हैं, वो अभी आपसे मिल नहीं सकते लेकिन फोन पर बात कर सकते हैं. लीना ने सुकेश को लाउड स्पीकर पर रखा, सुकेश ने कहा- मैं आपका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. उसके बाद लीना ने बताया कि वो टोकन के रूप में एक नई BMW का देने वाला है.

नोरा ने आगे बयान देते हुए कहा ‘मेरे पास बाद में एक फोन आया, फोन करने वाले ने खुद को शेखर बताया, मैंने आगे की डील के लिए अपने रिश्तेदार का नंबर शेखर को भेज दिया.’ नोरा फतेही ने उस BMW कार के बारे में बताया, जिसके बारे में EOW जानना चाहती थी.

आरोपी नहीं पीड़ित हैं नोरा फतेही…महाठग ने दिया अभिनेत्री को धोखा, सामने आई सच्चाई

नोरा ने बताया ‘मैंने अपने रिश्तेदार बॉबी से कहा कि शेखर को बता दे कि मुझे BMW की जरूरत नहीं है. मेरे पास BMW है. बॉबी ने शेखर को बताया कि नोरा फतेही को BMW नहीं चाहिए. शेखर ने कहा- ठीक है और फिर बॉबी को BMW का ऑफर दिया. बाद में किसी दूसरी डील के तहत टोकन में BMW ली गई, नई 5 सीरिज की BMW जो बॉबी के नाम पर रजिस्टर्ड है. नोरा के बयान से साफ है कि BMW नोरा ने नहीं ली थी, वहीं उनकी जो बात भी सुकेश से हुई थी, उसका स्क्रीनशॉट जांच एजेंसी को दे दिया गया है.