October 4, 2022
नोरा फतेही ने दिखाई पर्सनल चैट, पूछताछ में बताया BMW कार हुई थी ऑफर लेकिन…

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Delhi Police EOW) लगातार जांच में लगी हुई है. बुधवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ के बाद गुरुवार, 15 सितम्बर को एक्ट्रेस नोरा फतेही ने EOW सवाल-जवाब किए. इस पूरे मामले की अहम कड़ी पिंकी ईरानी भी इस पूछताछ में नोरा संग मौजूद थीं.

ईडी की जांच और अपनी खुद की जांच से मिले सबूतों को देखने के बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा फतेही से एक खास इवेंट को लेकर इस पूछताछ में सवाल किए. इस इवेंट का हिस्सा नोरा, दिसंबर 2020 में बनी थीं.

ये इवेंट चेन्नई में हुआ था. आज से पहले 2 सितम्बर को नोरा फतेही से पुलिस ने पूछताछ की थी. इस दौरान सुकेश संग उनकी चैट्स के बारे में पूछा गया था.

ये भी देखें

इस पूछताछ में नोरा फतेही से सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल के आयोजित किए एक इवेंट के बारे में सवाल किए गए थे. साथ ही उनसे नोरा को सुकेश से मिले तोहफों को लेकर भी पूछा गया था. नोरा ने जवाब में बताया था कि वह एक इवेंट था, जिसकी बुकिंग उनकी एजेंसी एक्सीड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (Exceed Entertainment Pvt Ltd) द्वारा की गई थी.

नोरा ने पुलिस को बताई थीं ये बातें

इवेंट का आयोजन एलएस कॉर्पोरेशन और नेल आर्टिस्ट्री (लीना मारिया) ने किया था. ये चेन्नई के एक फाइव स्टार होटल में दिसंबर 2020 में किया गया था. पूछताछ के दौरान नोरा ने अधिकारियों से कहा था, ‘इवेंट अच्छा रहा था. लीना मुझसे मिली थीं और उन्होंने मुझे एक गूची का बैग और आई फोन दिया था.

उन्होंने कहा था कि मेरे पति आपके बड़े फैन हैं, लेकिन अभी आपसे मिल नहीं सकते. लेकिन आप उनसे फोन पर बात कर लीजिए. उन्होंने कॉल को स्पीकर पर कर दिया था. उन्होंने (शेखर) ने मुझे शुक्रिया कहा और कहा कि वह दोनों ही मेरे बड़े फैंस हैं. इसके बाद लीना ने ऐलान किया कि वह मुझे प्यार और दरियादिली के लिए बीएमडब्लू कार गिफ्ट करेंगे.

उन्होंने आगे बताया, ‘इसके बाद शेखर नाम के एक शख्स ने मुझे +1 (305)504- मोबाइल नंबर से कॉल किया था. मैंने अपनी कजिन के पति बॉबी का नंबर उन्हें आगे की डिटेल्स के लिए दे दिया था.

शेखर ने वो नंबर मुझसे ले लिया था.’ नोरा ने यह भी कहा था कि उन्होंने बॉबी से कहा था कि वह शेखर को कह दें कि नोरा को बीएमडब्लू कार की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनके पास पहले से ही एक बीएमडब्लू कार है.

बॉबी ने शेखर से क्या कहा?

बॉबी ने शेखर को कॉल कर कहा था कि नोरा को बीएमडब्लू की जरूरत नहीं है. हालांकि शेखर ने कहा था कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है और फिर उन्होंने बॉबी को बीएमडब्लू कार ऑफर की थी. यह किसी ‘डील के लिए टोकन था’.

इसके बाद बॉबी के नाम पर बीएमडब्लू की नई 5 सीरीज की गाड़ी बुक कर दी गई थी. इसके साथ ही नोरा फतेही ने सुकेश संग अपनी फोन पर हुई चैट्स के स्क्रीनशॉट्स की कॉपी भी एजेंसियों के पास जमा करवाई थी.

EOW ने बुधवार, 14 सितम्बर को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज से इस मामले में 8 घंटे तक पूछताछ की थी. पुलिस ने बताया कि उनसे सुकेश से मिले गिफ्ट्स और अन्य मुद्दों पर सवाल किए थे. जैकलीन और सुकेश की मुलाकात करवाने वाली पिंकी ईरानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

पहले पिंकी ईरानी और जैकलीन के अलग-अलग बयान दर्ज किए गए. फिर दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान जैकलीन कुछ सवालों के जवाब देने से बची थीं और कुछ मौकों पर असहज भी हुई थीं.

नोरा फतेही