October 2, 2022
टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, फिर से खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार (15 सितंबर) को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी बाबर आजम करने जा रहे हैं. टीम में तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी और बैटर शान मसूद को भी जगह मिली है. वहीं अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक को मौका नहीं मिला है. टीम में उन खिलाड़ियों को ही तरजीह दी गई जो हालिया टी20 टीम का हिस्सा थे.

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.

ये भी देखें

वसीम-शाहीन का जुड़ना अच्छी खबर

पाकिस्तानी फैन्स के लिए अच्छी खबर वसीम जूनियर और शाहीन आफरीदी का टीम में वापस लौटना है. वसीम जूनियर और शाहीन आफरीदी को चोट के चलते एशिया कप से आउट होना पड़ा था. वसीम जूनियर जहां साइड स्ट्रेन की इंजरी से उबर चुके हैं. वहीं जबकि शाहीन फिलहाल लंदन में घुटने की चोट के चलते रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और अगले महीने की 15 तारीख को स्क्वॉड से जुड़ेगे.

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, ‘हमारे पास एक ऐसी टीम है जो आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 में जोरदार प्रदर्शन कर सकती है. इसलिए हमने लगभग उन्हीं खिलाड़ियों पर विश्वास और आत्मविश्वास दिखाया है जो 2021 विश्व कप के बाद टी20 टीम का हिस्सा रहे हैं.

इन खिलाड़ियों ने नवंबर 2021 से अच्छा प्रदर्शन किया है और इसीलिए हमने अपने पिछले 13 में से नौ जीते हैं. हमने इन क्रिकेटरों में निवेश किया है. यह एक ऐसा आयोजन जिसके लिए वे कड़ी तैयारी और प्रशिक्षण कर रहे हैं.

इंग्लैंड सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान

उधर इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए भी चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में फखर जमां और शाहीन शाह अफरीदी को छोड़कर उन सभी खिलाड़ियों का नाम लिया है जो विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे.

इन दोनों के स्थान पर चयनकर्ताओं ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को पुरस्कृत करने की रणनीति के तहत ऑलराउंडर आमिर जमाल और स्पिनर अबरार अहमद को नामित किया है.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आमिर जमाल,अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ (उत्तरी) , इफ्तिखार अहमद,खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, और उस्मान कादिर.

15 सदस्यीय टीम की कप्तानी बाबर आजम करने जा रहे हैं.