October 2, 2022
Chanakya Niti: आपको लेकर पार्टनर का व्यवहार है ऐसा, तो समझ लें रिश्ते पर मंडरा रहा है ब्रेकअप का खतरा

Couple with their backs turned to each other sitting on couch

चाणक्य ने ब्रेकअप से पहले आने वाले संकेतों के बारे में कुछ चीजों का वर्णन किया है. अगर आपको भी ऐसे ही कुछ संकेत मिल रहे हैं, तो समय रहते ही सावधान हो जाएं.

Relationship Tips By Chanakya: अक्सर लोगों को कहते सुना है कि वक्त के साथ रिश्तों में प्यार बढ़ता है. रिश्तों में प्यार और गहरा होता है. कहते हैं प्यार का रिश्ता बहुत नाजुक होता है.

ये प्यार और विश्वास के भरोसे ही मजबूत होता है. लेकिन कई बार कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं, जिसे अगर समय से समझ लिया जाए, तो रिश्तों में पड़ने वाली दरार को रोका जा सकता है.

चाणक्य ने ब्रेकअप से पहले आने वाले संकेतों के बारे में कुछ चीजों का वर्णन किया है. अगर आपको भी ऐसे ही कुछ संकेत मिल रहे हैं, तो समय रहते ही सावधान हो जाएं.

एक-दूसरे के लिए टाइम न निकालना

आचार्य चाणक्य का कहना है कि जब दो लोग रिलेशन में आते हैं, तो एक-दूसरे के साथ खूब सारा टाइम स्पेंड करते हैं. एक-दूसरे को लेकर दोनों में काफी एक्साइटमेंट देखा जा सकता है.

लेकिन धीरे-धीरे अगर ये एक्साटमेंट कम होने लगे या फिर पहले जैसी बात न रहे, तो आपको थोड़ा संभल जाने की जरूरत है. अगर आपका पार्टनर आपके लिए टाइम नहीं निकाल रहा, तो समझ लें कि आगे चलकर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

बढ़ने लगे आपसी झगड़े

जब कोई रिलेश्न में होता है तो वे इस बात का ख्याल रखा है कि उसके पार्टनर को किसी तरह की तकलीफ न पहुंचे. किसी तरह से उसका दिल न दुखे.

लेकिन धीरे-धीरे अगर दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे. या फिर आपके पार्टनर को इन लड़ाई-झगड़ों से डर लगना बंद हो जाए, तो समझ लें कि पार्टनर को आपमें इंट्रस्ट कम होने लगा है. ऐसे में व्यक्ति का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं खिंच पाता.

न करें एक-दूसरे की फिक्र

जब कोई व्यक्ति किसी के साथ रिलेश्न में आता है, तो दिन-रात उसी का ख्याल जहन में रहता है. एक-दूसरे की फिक्र इतनी ज्यादा होती है, कि हर समय यही सोचते रहते हैं कि उसके पार्टनर को किसी तरह की कोई तकलीफ न हो.

लेकिन जब ये फीलिंग धीरे-धीरे खत्म होने लगे या कम होने लगे, तो समझ लें कि रिश्ते पर ब्रेकअप का साया मंडरा रहा है. और बहुत जल्द ये दोनों ही लोग एक-दूसरे से अलग होने वाले हैं.