Gujrat Election: आम आदमी पार्टी का बड़ा चमत्कार, देखिए गुजरात चुनाव का सर्वे

https://yuvaportal.com/

Gujrat Election: आम आदमी पार्टी का बड़ा चमत्कार, देखिए गुजरात चुनाव का सर्वे

Gujrat Election: अगर गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी काँग्रेस से आगे निकल गई तो कॉंग्रेस को 2024 के आम चुनाव को भूल जाना चाहिए
 
Gujrat Election: आम आदमी पार्टी का बड़ा चमत्कार, देखिए गुजरात चुनाव का सर्वे

Gujrat Election: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले कॉंग्रेस के युवराज राहुल गांधी के लिए ये खबर कतई अच्छी नहीं है. एक तरफ काँग्रेस इस यात्रा के माध्यम से वोट जोड़ने पर फोकस कर रही है दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के गुजरात में वोटर्स टूटते जा रहे हैं.

2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देने वाली पार्टी को इस बार आम आदमी पार्टी (आप) से बड़ा झटका लगता दिख रहा है. एक ताजा सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि गुजरात में AAP को कांग्रेस से अधिक वोट शेयर हासिल हो सकता है.

हालांकि, सीटों की संख्या के मामले में कांग्रेस के दूसरे नंबर पर रहने की भविष्यवाणी की गई है. चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले आए इस सर्वे ने राज्य में बीजेपी को बंपर बहुमत मिलने का अनुमान लगाया है.

ईटीजी रिसर्च और टाइम्स नाउ नवभारत के एक सर्वे के मुताबिक, 27 सालों से गुजरात में सरकार चला रही भाजपा को जनता एक और मौका देने जा रही है.

पार्टी को यहां 125-131 सीटें मिल सकती हैं. 2017 में 77 सीटों पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस के हाथ 29-33 सीटें ही आती दिख रही हैं. आम आदमी पार्टी को 18-22 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है तो अन्य के खाते में 2-4 सीटें जा सकती हैं.

Gujrat Election: आम आदमी पार्टी का बड़ा चमत्कार, देखिए गुजरात चुनाव का सर्वे
अगले महीने देश के दो राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं

वोट शेयर में AAP के आगे होने का अनुमान

पहली बार राज्य में सभी 182 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने जा रही आम आदमी पार्टी को कांग्रेस से अधिक वोट शेयर मिलने का अनुमान लगाया गया है. ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी को 48 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है.

कांग्रेस को 21 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है तो आम आदमी पार्टी को 3 फीसदी अधिक 24 फीसदी वोट मिलने की भविष्यवाणी की गई है. अन्य के खाते में 7 फीसदी वोट जा सकते हैं.

हिमाचल के लिए क्या है भविष्यवाणी?

सर्वे ने हिमाचल में भी एक बार फिर भाजपा सरकार बनने का अनुमान लगाया है. बीजेपी को हिमाचल में 38-42 सीटें मिल सकती हैं. यदि सर्वे सच साबित हुआ तो 37 साल बाद यहां कोई सरकार रिपीट करेगी.

कांग्रेस को 25-29 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है तो आप को यहां 0-1 सीट ही मिल सकती है. अन्य को 1-2 सीट मिलने की भविष्यवाणी की गई है.

इससे पहले सीट वोटर के सर्वे में भी कहा गया है कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी को 6 फीसदी वोट शेयर के साथ 0-1 सीटें ही मिल सकती हैं.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB