October 3, 2022
‘बच्चन’ परिवार की बहू बनने वाली थी रानी मुखर्जी, लेकिन ‘अमिताभ’ इस हरकत से टूट गया रिश्ता…

अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए पहचानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी. उन्होंने अपने करियर में हिंदी सिनेमा के हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है. और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई. इसके अलावा रानी मुखर्जी अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी काफी चर्चा में रही है.

एक समय पर उनका नाम मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ काफी सुर्खियों में रहा. बता दे, रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन ने एक साथ फिल्म ‘बंटी और बबली’ में काम किया था. इसके बाद इन दोनों ने फिल्म ‘युवा’ और ‘कभी ना अलविदा कहना’ में भी काम किया. और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया.

ये भी देखें

लेकिन, इसी बीच रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के अ’फेयर के चर्चे भी शुरू हुए. इतना ही नहीं बल्कि, बच्चन परिवार को भी यह जोड़ी खूब पसंद थी. और अमिताभ बच्चन और जया बच्चन चाहते थे कि, रानी मुखर्जी उनके घर की बहू बने. लेकिन, फिर अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी का रिश्ता अधूरा ही रह गया.

अभिषेक और रानी मुखर्जी

दरअसल, हुआ यूं कि रानी मुखर्जी ने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘ब्लैक’ में काम किया था. इस फिल्म में रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन के बीच एक कि’सिंग सीन फिल्माया गया था. जिससे जया बच्चन काफी नाराज हो गई थी. जया बच्चन का कहना था कि, यदि रानी मुखर्जी अभिषेक बच्चन से शादी करती है.

तो वह इस तरह के सीन अमिताभ बच्चन के साथ नहीं दे सकती. हालांकि, रानी मुखर्जी को इस तरह के सीन से कोई दिक्कत नहीं थी. ऐसे में जया बच्चन उनसे बुरी तरह नाराज हो गई थी. इसके बाद रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी हमेशा के लिए अधूरी रह गई. वहीं अभिषेक ने फिर मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी रचा ली.

कहा जाता है कि, नाराजगी के चलते जया बच्चन ने रानी मुखर्जी को अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी में भी नहीं बुलाया था. बता दें, ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी साल 2007 में हुई थी. इसके बाद साल 2011 में उनके घर बेटी का जन्म हुआ. वहीं रानी मुखर्जी ने साल 2014 में मशहूर निर्देशक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा के साथ शादी रचाई.

शादी के बाद रानी मुखर्जी एक बेटी की मां बनी जिसका नाम आदिरा है. बात करें रानी मुखर्जी के वर्कफ्रंट के बारे में तो वह जल्दी फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नार्वे’ में नजर आने वाली है. रानी आखिरी बार फिल्म ‘बंटी और बबली-2’ में दिखाई दी थी.