September 27, 2022

India vs Australia 1st T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत काफी खराब की है. टीम को पहले ही मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया को एक दिग्गज खिलाड़ी को ना खिलाना काफी महंगा पड़ा. ये खिलाड़ी टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को पहले टी20 के लिए प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया.

इस खिलाड़ी को मौका ना देकर की गलती

यह भी देखें..

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के हार की सबसे बड़ी वजह खराब गेंदबाजी रही. कप्तान रोहित ने इस मैच बतौर स्पिनर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया था, वहीं दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को बाहर बैठाया गया. आर अश्विन को इस मैच में ना खिलाड़ी टीम को काफी भारी पड़ा. आर अश्विन हर कंडीशन में गेंदबाजी करने में माहिर हैं और वह भारत की कंडीशन में तो सबसे ज्यादा सफल रहते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मिली जगह

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्नन अश्विन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. उन्होंने हाल ही में टीम20 टीम में वापसी की थी और अब वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा भी बन गए हैं. आर अश्विन एशिया कप 2022 में भी खेले थे. टीम इंडिया के जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा किया था. इसी दौरे पर आर अश्विन ने टी20 टीम में वापसी की थी.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन कैरम बॉल बहुत ही अच्छी फेंकते हैं, जिसे बल्लेबाज समझ नहीं पाता है और जल्दी आउट हो जाता है. अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 56 टी20 मैचों में 66 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. ऐसे में आने वाले मैचों के कप्तान रोहित आर अश्विन को मौका देते हैं तो वह टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.