October 4, 2022

हैरान की बात है कि जब पैन-इंडिया फिल्मों की बात हो रही है और किसी फिल्म में दो सुपरस्टार हैं, तब भी उसके रिलीज अधिकार खरीदने को कोई सामने नहीं रहा है. मामला है तेलुगु के सुपरस्टार चिरंजीवी और बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म गॉडफादर का.

फिल्म की रिलीज में पंद्रह दिन बाकी हैं, मगर गॉडफादर को तेलुगु मार्केट में रिलीज करने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल रहे हैं. चिरंजीवी फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं और उन्होंने गॉडफादर की कीमत 85 करोड़ रखी है. लेकिन सवाल उठ रहा है कि कोई क्यों इतनी कीमत देॽ असल में गॉडफादर ओरीजनल नहीं बल्कि मलयालम ब्लॉकबस्टर लूसीफर की रीमेक है.

मोहन लाल स्टारर लूसीफर अमेजन प्राइम पर तेलुगु और तमिल डब वर्जन के साथ मौजूद है. फिल्म में अंग्रेजी सबटाइटल्स भी हैं. इसके बाद कोई क्यों थियेटर में पैसे खर्च करना चाहेगाॽ

ये भी पढ़ें –

न ट्रेलर चमका, न गाना चला

इस फिल्म की जब योजना बना थी तो सलमान खान को इसमें पैन-इंडिया अपील के लिए लाया गया था. लेकिन मजेदार बात यह है कि इस बात का भी किसी डिस्ट्रीब्यूटर पर असर नहीं पड़ा. चिरंजीवी और सलमान खान स्टारर गॉडफादर तेलुगु के साथ हिंदी में डब करके भी रिलीज की जा रही है.

लेकिन हिंदी में भी सलमान की मौजूदगी के बावजूद फिल्म को लेकर कोई चर्चा नहीं है. चिरंजीवी के साथ सलमान के लिए भी यह खतरे की घंटी है. फिल्म का ट्रेलर न तो दर्शकों में जिज्ञासा जगा पाया है और न ही इसके रिलीज हुए गाने ने किसी के मन उत्सुकता पैदा की, जिसमें चिरंजीवी और सलमान दोनों नजर आ रहे हैं.

सलमान का रिकॉर्ड

चिरंजीवी की पिछली फिल्म आचार्य तेलुगु में इस साल सुपरफ्लॉप रही, जिसमें उनके बेटे रामचरन भी थे. उस फिल्म में डिस्ट्रीब्यूटरों को घाटा उठाना पड़ा. हालांकि चिरंजीवी और रामचरन ने अपनी आधी-आधी फीस निर्माता को लौटा दी, लेकिन डिस्ट्रीब्यूटरों का विश्वास चिरंजीवी पर से हिल गया.

इधर सलमान का भी बॉलीवुड बॉक्सऑफिस हाल के वर्षों में बहुत अच्छा नहीं है. 2017 में टाइगर जिंदा है उनकी अंतिम हिट थी. इसके बाद उनकी रेस 3, भारत, दबंग 3, राधे और अंतिम औसत से कमजोर या फ्लॉप साबित हुईं.

सलमान खान

इस बीच खबर है कि गॉडफादर का नेटफ्लिक्स से समझौता हुआ था कि थियेटरों में रिलीज के बाद यह फिल्म इसी ओटीटी पर आएगी. अब जानकरों का कहना है कि चिरंजीवी यह फिल्म सीधे ही ओटीटी पर रिलीज कर देनी चाहिए.