October 2, 2022
Maruti की इस गाड़ी में सीट बेल्ट की खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई हजारों कार, कहीं आपके पास तो नहीं

इन दिनों सीट बेल्ट का मुद्दा काफी चर्चा में है. मशहूर उद्योगपति साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट में मौत के बाद से सीट बेल्ट पहनने को लेकर काफी ध्यान दिया जा रहा है. ऐसे में अगर आपकी गाड़ी में सीट बेल्ट सही से काम ही न करे तो आपके लिए मुश्किल हो सकती है.

ऐसी ही एक समस्या के चलते मारुति सुजुकी ने अपनी एक गाड़ी को रिकॉल किया है. दरअसल मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने लाइट कमर्शियल व्हीकल सुपर कैरी (Maruti Super Carry) में चालक के साथ वाली खराब सीट को बदलने के लिए गाड़ी को वापस लेने का ऐलान किया है. कंपनी ने कुल 5,002 यूनिट्स को रिकॉल किया है.

ये भी देखें

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि इन प्रभावित वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग 4 मई से 30 जुलाई, 2022 के बीच की गई थी. चालक की साथ वाली सीट की सीट बेल्ट में खऱाबी का अंदेशा है. इसलिए कंपनी सीट बेल्ट से जुड़े बोल्ट की जांच और टॉर्किंग के लिए इन वाहनों को वापस मंगा रही है. कंपनी ने कहा कि यह संदेह है कि बोल्ट टॉर्किंग में एक संभावित खराबी है, जो समय के साथ ढीला हो सकता है. कंपनी ने कहा प्रभावित वाहन मालिकों को मारुति सुजुकी की अधिकृत वर्कशॉप द्वारा सूचित किया जाएगा.

एक समस्या के चलते मारुति सुजुकी ने अपनी एक गाड़ी को रिकॉल किया है

क्या है कीमत

बता दें कि Maruti Super Carry एक कमर्शियल वाहन है, जिसका इस्तेमाल कार्गो के रूप में किया जा सकता है. इस गाड़ी को तीन वेरिएंट में बेचा जाता है. गाड़ी की कीमत 4.73 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत पेट्रोल वेरिएंट की है. इसका सीएनजी मॉडल 5.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में बेचा जाता है.