October 4, 2022
शाहरुख खान के पास है इन लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन, कीमत और खासियत देखकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) रियल लाइफ में हर चीज किंग साइज ही पसंद करते हैं. चाहे वो हिंदी फिल्में हों, बंगला हो या फिर लग्जरी गाड़ियां. शाहरुख खान को माया नगरी और बॉलीवुड का वो ड्रीमर माना जाता है, जो न सिर्फ सपने देखता है बल्कि उन्हें पूरा भी करता है. शायद यही वजह है कि कभी मारुति वैन से चलने वाले शाहरुख खान के पास आज लग्जरी गाड़ियों का एक जबरदस्त काफिला है.

कार कलेक्शन

शाहरुख खान के पास लग्जरी ब्रान्ड्स की कई गाड़ियां हैं. इनमें से किसी कार से वह खुद चलते हैं तो किसी से उनकी पत्नी गौरी या बेटा आर्यन सफर करता है. शाहरुख खान के बेड़े में एक से एक धांसू कारें हैं. जिसमें मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट्स कार, ऑडी ए-6, बीएमडब्ल्यू 7, BMW 6 Series Convertible, लैंड क्रूजर और रॉल्स रॉयस तक शामिल हैं. बताया जाता है कि इनमें से ब्लैक कलर की Mitsubishi Pajero SFX की गिनती उनकी फेवरेट कारों में होती है.

हालांकि किंग खान के लिए उनकी हर कार बेहद खास होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूमरोलॉजी में विश्वास रखने वाले शाहरुख का लकी नंबर 555 है. ऐसे में उनकी कुछ गाड़ियों का नंबर 555 भी है. शाहरुख खान के पास जो BMW 6 Series Convertible कार है उसके फीचर्स के हिसाब से इस गाड़ी की कीमत करीब 1.12 से 1.75 करोड़ तक है. उनके पास BMW i8 भी है जिसकी कीमत करीब दो करोड़ 14 लाख रुपये है.

ये भी देखें

Bentley Continental GT

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी भी शाहरुख खान के पास है. जिसकी गिनती उनकी सबसे बेशकीमती चीजों में होती है. यह कार 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 498 bhp और 660 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Rolls-Royce Phantom

वहीं शाहरुख पुरानी जनरेशन की फैंटम VII कार के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार कई सालों से उनके गैराज का हिस्सा है. उनके पास रोल्स रॉयस भी है जिसमें 6.7-लीटर V12 इंजन है जो लगभग 453 bhp और 720 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Range Rover Sport

शाहरुख के पास लक्जरी SUVs भी हैं. हालांकि अक्सर उन्हें Land Rover Range Rover Sport में स्पॉट किया गया है. Range Rover Sport में 3.0 V6 इंजन है जो लगभग 187 bhp और 440 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Mercedes-Benz GL-Class/GLS

किंग खान के पास एक मर्सिडीज-बेंज GL 350 CDI भी है. इस गाड़ी में 3.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. जो 255 बीएचपी और 619 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. SRK के गैरेज में Mercedes-Benz S-Class भी है जो उनकी पत्नी गौरी खान के पास है. यह पिछली जनरेशन का एस 500 एल मॉडल है. इस कार में V8 इंजन दिया गया है जो लगभग 453 bhp और 700 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

चार करोड़ की वैनिटी वैन

शाहरुख खान के पास लग्जरी ब्रान्ड्स की कई गाड़ियां हैं

इसी तरह starsunfolded.com में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इन खास महंगी गाड़ियों के अलावा भी किंग खान के बेड़े में एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है. उनके पास एक 14 मीटर लंबी वैनिटी वैन भी है जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपये बताई जाती है.