October 3, 2022
IRCTC ने इस टूर पैकेज का नाम 'शिव-शनि-साईं यात्रा' रखा है. इस टूर की विशेषता ये है कि IRCTC इसे भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (IRCTC Bharat Gaurav Tourist Train) से करा रहा है. इस टूर में आपको विश्व प्रसिद्ध एलोरा गुफाएं भी देखने के लिए मिलेंगी. एलोरा की गुफाएं UNESCO वर्ल्ड हैरिटेज श्रेणी में आतीं हैं.

Shirdi Sai Baba Darshan Tour Package: अगर आप किसी धार्मिक जगह घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस टूर पैकेज से आप शिरडी के साईं धाम (Shirdi Sai Baba), शनि शिंगणापुर धाम (Shani Shingnapur) और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग (Trimbakeshwar Jyotirlinga) घूमकर आ सकते हैं. आप बेहद कम पैसों में इस शानदार टूर पैकेज का फायद उठा सकते हैं. आइए इस ऑफर के बारे में डिटेल्स में बताते हैं.

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से करेंगे सफर

IRCTC ने इस टूर पैकेज का नाम ‘शिव-शनि-साईं यात्रा’ रखा है. इस टूर की विशेषता ये है कि IRCTC इसे भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (IRCTC Bharat Gaurav Tourist Train) से करा रहा है. इस टूर में आपको विश्व प्रसिद्ध एलोरा गुफाएं भी देखने के लिए मिलेंगी. एलोरा की गुफाएं UNESCO वर्ल्ड हैरिटेज श्रेणी में आतीं हैं.

यह भी देखें..

5 दिन और 4 रात का है पैकेज

IRCTC का ये टूर पैकेज 5 दिन और 4 रात का होगा. टूर यात्रा के लिए नई दिल्ली से 17 अक्टूबर 2022 को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन रवाना होगी. इस टूर के लिए IRCTC ने 18,500 रुपये प्रति व्यक्ति किराया तय किया है. टूर के तहत आपको AC-3 में यात्रा करने को मिलेगी. ट्रेन में बोर्डिंग और डिबोर्डिंग के लिए मथुरा, आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी), बीना, भोपाल और इटारसी स्टेशन तय किए गए हैं.

Shiv Shani Sai Yatra: IRCTC लेकर आया शानदार पैकेज, बस इतने रुपये में ‘शिव-शनि-साईं’ धाम के दर्शन का मौका

इन जगहों पर घूमने का मौका

शिव-शनि-साईं यात्रा के तहत आप शिरडी, शनि शिगनापुर, घृष्णेश्वर, एलोरा गुफाएं और त्रयम्बकेश्वर तक घूम पाएंगे. अगर आप इस टूर पैकेज के तहत यात्रा करना चाहते हैं, तो जल्दी ही अपनी सीट बुक कराइए. इस ट्रेन में केवल 600 सीटें हैं. इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल IRCTC की वेबसाइट पर मिल जाएगी.