October 3, 2022
वर्ल्डकप टीम पर भड़के शोएब अख्तर, बदलें में सुनने को मिली ये बात

टी-20 वर्ल्डकप के लिए लगभग सभी बड़ी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान ने जब से अपनी टीम घोषित की है तभी से काफी विवाद हो रहा है. पूर्व क्रिकेटर्स ने लगातार पाकिस्तानी सेलेक्टर्स की आलोचना की है, अब पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर भी सेलेक्टर्स पर भड़क गए हैं.

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्डकप टीम को लेकर कहा कि यह बहुत ही एवरेज टीम है, क्योंकि यहां पर मिडिल ऑर्डर बहुत ही कमज़ोर है. एवरेज लोग एवरेज लोगों को ही पसंद करते हैं और वो कोई बहुत ही बेहतरीन फैसला ले ही नहीं पाते हैं.

शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किस तरह की टीम चुन रहा है, हमारे चीफ सेलेक्टर ही इतने औसत हैं. इसलिए उन्होंने टीम भी औसत ही चुनी है. पूर्व क्रिकेटर बोले कि अगर पाकिस्तान शुरुआती राउंड ही में वर्ल्डकप से बाहर हो जाता है, तो उसका कारण पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर ही होगा.

इतना ही नहीं शोएब अख्तर ने ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में परफॉर्म नहीं किया, पाकिस्तानी टीम के मैनेजमेंट और कोच को बर्खास्त किया जा सकता है. इतना ही नहीं रमीज़ राजा भी नवंबर के बाद तक पद पर नहीं रह पाएंगे, कोई भी टीम मैनेजमेंट इस तरह के सेलेक्शन के बाद बच नहीं सकता है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने भी टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए थे. शाहिद आफरीदी ने कहा था कि शोएब मलिक को टीम में ज़रूर चुना चाहिए था, उन्होंने टी-20 क्रिकेट में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. उनकी मौजूदगी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होती.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.