IPL 2023 के लिए नीलामी की तारीख हुई तय, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार…

https://yuvaportal.com/

IPL 2023 के लिए नीलामी की तारीख हुई तय, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार…

IPL 2023 Mini Auction: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जानी वाली क्रिकेट लीग है. यहां खेलकर क्रिकेटर्स को दौलत और शोहरत दोनों ही मिलती हैं. अब IPL 2023 मिनी ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इसको लेकर फैंस में बहुत ही ज्यादा उत्साह है. IPL 2022 में 10 टीमों
 

IPL 2023 Mini Auction: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जानी वाली क्रिकेट लीग है. यहां खेलकर क्रिकेटर्स को दौलत और शोहरत दोनों ही मिलती हैं. अब IPL 2023 मिनी ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इसको लेकर फैंस में बहुत ही ज्यादा उत्साह है. IPL 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था.

इस तारीख को होगा मिनी ऑक्शन

IPL 2023 का सभी क्रिकेट फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मिनी ऑक्शन की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. अगले सीजन के लिए 16 दिसंबर को बेंगलुरु में नीलामी होगी. कोरोना काल के बाद पहली बार तीन साल में होम-अवे फॉर्मेट की वापसी होगी. अब फैंस को IPL दोबारा पुराने फॉर्मेट में दिखेगा.

यह भी देखें..

इतना होगा टीमों का पर्स

IPL 2022 की मेगा नीलामी में पर्स 90 करोड़ रुपये था, लेकिन IPL 2023 के लिए यह 95 करोड़ रुपये हो सकता है यानी 5 करोड़ ज्यादा. इस साल छोटी नीलामी होगी. BCCI के चीफ सौरव गांगुली ने 22 सितंबर को राज्य संघों को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया था, ‘पुरुषों के आईपीएल का अगला होम-अवे फॉर्मेट में होगा. जिसमें सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी.

कोरोना की वजह से तीन शहरों में हुआ था आयोजन

आईपीएल 2022 भारत में ही खेला गया था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ये सिर्फ तीन ही शहरों में खेला गया था. फाइनल जहां गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. वहीं, सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डंस में हुआ था. लेकिन IPL 2023 में टीमें अपने घरेलू मैदानों पर भी मैच खेल सकेंगी.

IPL 2023 के लिए नीलामी की तारीख हुई तय, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार…
IPL 2023 के लिए नीलामी की तारीख हुई तय, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार…

10 टीमों ने लिया था भाग

IPL 2022 में 10 टीमों ने भाग लिया था. जहां गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता था. मुंबई इंडियंस लीग की सबसे सफल टीम है. मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार खिताब जीता है. 10 टीमों के होने से लीग का रोमांच और बढ़ गया है.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB