ICC T20 World Cup 2022: चीर विरोधी पाकिस्तान को पीटकर टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

https://yuvaportal.com/

ICC T20 World Cup 2022: चीर विरोधी पाकिस्तान को पीटकर टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

ICC T20 World Cup 2022: इसे आजतक का सबसे रोमांचक टी20 मैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा
 
ICC T20 World Cup 2022: चीर विरोधी पाकिस्तान को पीटकर टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

Ind Vs Pak Live Score: अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया ने अपने सबसे तगड़े विरोधी पाकिस्तान को धूल चटा दी है. टीम इंडिया ने आज दिवाली से पहले ही देशवासियों को दिवाली मनाने का मौका दे दिया है. आज मेलबोर्न में पटाखे छूटने तय माने जा सकते हैं.

विराट को किंग कोहली किसलिए कहा जाता है आज उन्होंने साबित कर दिया. एक के बाद एक ऐसी छक्कों की बरसात किंग कोहली के बैट से हुई की पाकिस्तानी टीम पस्त हो गई. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 159 रन बनाए, हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी.

Web Series: इन वेब सीरिज को देखने से पहले अच्छी तरह से कर लें दरवाजा बंद, बोल्डनेस की सभी हदें करती हैं पार…

Web Series: फैमिली के साथ कतई ना देखें ये बोल्डनेस वेब सीरीज, निकाल देगी आपका पानी…

अर्शदीप ने उन्हे दूसरे ही ओवर में कप्तान बाबर के रूप में ऐसा झटका दिया की टीम उससे 11 वें ओवर में जाकर कुछ उबर पाई. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के महामुकाबले में जैसा की हमने बताया पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था.

मेलबर्न में 90 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट लिए..

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ऐसी बुरी गत हुई की किसी ने सोचा भी नहीं होगा की ऐसा हो सकता है. भारत के पहले चार विकेट मात्र 42 रन पर ही गिर गए और उस समय पाकिस्तान 9 ओवर डाल चुका था. उस समय लगा की टीम इंडिया 100 रन भी बना ले तो बहुत है.

ICC T20 World Cup 2022: चीर विरोधी पाकिस्तान को पीटकर टीम इंडिया की शानदार शुरुआत
पाकिस्तान और टीम इंडिया दोनों के टॉप ऑर्डर ने टीम को धोखा दिया

लेकिन उसके बाद कोहली और पाण्ड्या की जोड़ी ने ऐसा कमाल किया की पाकिस्तान देखता रह गया और मैच उसके हाथ से फिसलता चला गया. भारत को पाकिस्तान के हाथों पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

ऐसे में आज मेलबर्न में टीम इंडिया ने बाबर आजम की कप्तानी में खेल रही टीम को धूल चटाकर उस हार का बदला पूरा कर लिया है. आपको याद होगा की क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का जब आगाज हुआ था तो पहला वर्ल्ड कप टीम इंडिया ने ही जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम इस कप को कभी नहीं जीत पाई है. ये जीत उस लिहाज से भी जरूरी थी.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB