September 27, 2022
Tata ने लॉन्च कर दी एक और जबरदस्त SUV, भूल जाओगे क्रेटा-सेल्टॉस, सनरूफ और कैमरा जैसे फीचर्स

टाटा मोटर्स लगातार अपने लाइनअप को अपडेट कर रही है, ताकि ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित किया जा सके. हाल ही में कंपनी ने क्रेटा और सेल्टोस की टक्कर पर अपनी एसयूवी को नए अवतार में पेश किया. टाटा ने अपनी हैरियर एसयूवी का एक नया वेरिएंट Tata Harrier XMS लॉन्च किया है. इस वेरिएंट को मौजूदा XM और XT वेरिएंट के बीच रखा गया है. यह XM वेरिएंट से 1.10 लाख रुपये महंगा है, लेकिन ज्यादा फीचर्स भी ऑफर करता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट में लाया गया है. कंपनी ने Tata Harrier XMS के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 17.20 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 18.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.

सुविधाओं की बात करें तो टाटा हैरियर XMS में सबसे बड़ा फीचर पैनोरमिक सनरूफ जोड़ा गया है. यह कंपनी की एसयूवी का सबसे किफायती वेरिएंट है, जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ आता है. इसके अलावा आपको 7.0-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जो अब Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करती है. इसके ऑडियो सिस्टम में भी अब 6 की जगह 8 स्पीकर दिए गए हैं.

ये भी देखें

एक्सटीरियर में आपको ऑटो हेडलैंप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs और रेन-सेंसिंग वाइपर के साथ एक रिवर्स कैमरा की सुविधा भी दी गई है. बाकी फीचर्स को XM वेरिएंट जैसा ही रखा गया है. टाटा ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया. इसमें 168 बीएचपी 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन ही मिलता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी में सेफ्टी के लिए डुअल-एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESP), ट्रैक्शन कंट्रोल और रोल-ओवर मिटिगेशन शामिल हैं.

यह कंपनी की एसयूवी का सबसे किफायती वेरिएंट है, जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ आता है