LED Bulb: ये मामूली सा दिखने वाला एलईडी बल्ब बिजली जाने के बाद भी देगा घंटों तक धुंआधार रोशनी

https://yuvaportal.com/

LED Bulb: ये मामूली सा दिखने वाला एलईडी बल्ब बिजली जाने के बाद भी देगा घंटों तक धुंआधार रोशनी

LED Bulb: बाजार में कई तरह के एलईडी बल्ब हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं लेकिन सबसे धुआंदार बल्ब इसकी तकनीक के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. वैसे तो बल्ब बिजली से चलता है लेकिन बिजली जाने के बाद भी चलता है.
 

Inverter Bulb: बाजार में जितने भी एलईडी बल्ब (LED Bulb) मिलते हैं, वे हाथों-हाथ खरीदे जाते हैं, क्योंकि ये खरीदने में काफी किफायती होते हैं और इनकी चमक इतनी अधिक होती है कि आपको मजा आएगा और पूरे कमरे में आसानी से रोशनी आ जाएगी. हालाँकि, अब एलईडी बल्ब निर्माताओं ने आम एलईडी बल्बों से दूर कुछ नया करने का फैसला किया है, इसलिए बाजार अब एक एलईडी बल्ब है जो बिजली से चलता है, लेकिन बिजली जाने के बाद भी चलता रहता है.

इस बल्ब की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी कीमत औसत बल्ब से कुछ ही ज्यादा है लेकिन इसमें इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. तो आइए जानते हैं कौन सा है ये बल्ब और क्या हैं इसकी खासियतें.

जानिए कौन सा बल्ब है ये और कितनी हैं कीमत

हम जिस बल्ब की बात कर रहे हैं वो Wow Flipkart पर खरीदने के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत मात्र ₹360 है जो इस तकनीक के मामले में काफी कम है. इस बल्ब में आपको इनबिल्ट बैटरी मिलती है. ऐसे में आप इस बल्ब का इस्तेमाल पावर आउटेज के दौरान कर सकते हैं. ऐसे में बल्ब 6 घंटे बिजली दे सकता है और कमरे में रोशनी रख सकता है.

LED Bulb

बैटरी 2,000 एमएएच की है जो 6 घंटे तक रोशनी देती है. आपको बता दें कि इसमें पावर डिस्प्ले भी मिलता है जिसमें आप इसकी चार्जिंग को मॉनिटर कर सकते हैं साथ ही इसमें ब्राइटनेस को कम या ज्यादा करने के वेरिएशन भी हैं. यह बल्ब इतना शक्तिशाली है कि आप इसे जरूर पसंद करेंगे. बाजार में इसकी काफी डिमांड है.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB