PM Narendra Modi ने पहना 5G लॉन्च के मौके पर ये खास Jio-Glass चश्मा, जानिए इसके बारे में सबकुछ

https://yuvaportal.com/

PM Narendra Modi ने पहना 5G लॉन्च के मौके पर ये खास Jio-Glass चश्मा, जानिए इसके बारे में सबकुछ

PM Narendra Modi: पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) की शुरुआत करते हुए भारत में 5G सर्विसेस भी लॉन्च की है. साथ ही प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जियो पवेलियन का दौरा भी किया. वह जियो के स्टॉल पर भी रुके, जहां रिलायंस
 
PM Narendra Modi ने पहना 5G लॉन्च के मौके पर ये खास Jio-Glass चश्मा, जानिए इसके बारे में सबकुछ

PM Narendra Modi: पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) की शुरुआत करते हुए भारत में 5G सर्विसेस भी लॉन्च की है. साथ ही प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जियो पवेलियन का दौरा भी किया.

वह जियो के स्टॉल पर भी रुके, जहां रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी PM को कुछ बता रहे थे. 5G सर्विस लॉन्चिंग से पहले उन्होंने कई टेलीकॉम कंपनियों और दूसरे कंपनियों के स्टॉल का जायजा लिया.

दरअसल, जब प्रधानमंत्री मोदी जियो के पवेलियन पहुंचे तो उन्होंने जियो-ग्लास पहना. आकाश अंबानी भी इस बारे में ही कुछ बात बता रहें हैं. Jio-Glass अभी आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं है. यह एक वर्चुअल रियलिटी (VR) ग्लास है.

आपने वर्चुअल रियलिटी (VR) हेडसेट के बारे में सुना होगा, जो स्क्रीन एक्सपीरियंस को रियल बनाने में काफी हद तक मदद करते हैं. जियो ग्लास (jio glass) इसी टेक्नोलॉजी का विकसित रूप है. कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस प्रोडक्ट के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें –

Jio-Glass को ट्राई किया PM मोदी ने

हालांकि, कंपनी ने ये जरूर जानकारी के मुताबित बताया है कि प्रधानमंत्री ने जियो-ग्लास पहनकर आभासी वास्तविकता का प्रत्यक्ष अनुभव किया. जब प्रधानमंत्री जियो के पवेलियन पहुंचे तो जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी, प्रधानमंत्री के साथ जियो-ग्लास के बारे में बात करते नजर आए.

इस दौरान पीएम मोदी ने दूसरी कंपनियों के स्टॉल पर भी विजिट किया. जियो 5G की सर्विस दिवाली तक चार शहरों में लाइव हो जाएगी. इस साल दिवाली पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में Jio 5G सर्विस मिलने लगेगी.

हालांकि, इसके रिचार्ज प्लान से अभी पर्दी नहीं उठाया गया है. 5G सर्विस के लॉन्च के मौके पर मुकेश अंबानी ने इसकी कीमत का संकेत जरूर दिया है.

अफोर्डेबल 5G सर्विस का संकेत दिया मुकेश अंबानी

उन्होंने यह जानकारी दी, ‘भारत ने भले ही थोड़ी देर से शुरुआत की हो, परंतु हम दुनिया की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाली और ज्यादा किफायती 5G सेवाओं को शुरू करेंगे.

PM Narendra Modi ने पहना 5G लॉन्च के मौके पर ये खास Jio-Glass चश्मा, जानिए इसके बारे में सबकुछ
पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मैं दिसंबर 2023 तक हमारे देश के प्रत्येक शहर, हर तालुका और हर तहसील में 5G पहुंचाने की Jio की प्रतिबद्धता को दोहराना चाहता हूं. Jio की अधिकांश 5G भारत में विकसित की गई है, इसलिए आत्मनिर्भर भारत की मुहर इसपर लगी है. जल्द ही सभी शहरों में 5G नेटवर्क की शुरुआत कर दी जाएगी.

देश विदेश
खेत किसानी

FROM AROUND THE WEB