October 4, 2022
रन आउट हो गया था बल्लेबाज, फिर घटा ऐसा वाकया… दंग रह गए फैेन्स

क्रिकेट को जेंटलमेन गेम्स यूं ही नहीं कहा जाता. इसकी एक झलक बुधवार (14 सितंबर) को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में जमैका तलवाह और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान भी देखने को मिला. इस मैच में एक मौके पर सेंट किट्स के बल्लेबाज डेरेन ब्रावो रन-आउट हो गए थे, लेकिन विपक्षी टीम ने खेल भावना की अनूठी मिसाल पेश करते हुए अपील वापस ले ली.

ब्रावो थे रन आउट लेकिन…

यह पूरा वाकया सेंट किट्स की पारी के 9वें ओवर में घटा. उस ओवर में निकल्सन गॉर्डन की तीसरी गेंद को फ्लेचर ने लेग साइड में खेलकर डेरेन ब्रावो को रन लेने के कॉल किया. इसी बीच सिंगल के लिए दौड़ने की कोशिश करते समय गॉर्डन और ब्रावो के बीच टक्कर होती है, जिसके बाद ब्रावो नीचे गिर जाते हैं.

ये भी देखें

डेरेन ब्रावो को गिरा देख फ्लेचर स्ट्राइकर एंड पर वापस लौट आए. लेकिन, ब्रावो क्रीज में नहीं पहुंच सके. इसी बीच निकोलस गॉर्डन ने स्टंप्स उखाड़कर रन-आउट की अपील की. ब्रावो नियमानुसार साफ आउट थे, लेकिन इमाद वसीम और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने अंपायर से अपील वापस ले ली. इस वाकये को देखकर क्रिकेट फैन्स भी हैरान थे.

सेंट किट्स ने आसानी से जीता मुकाबला

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए जमैका तलवाह ने निर्धारित 20 ओवर्स में पांच विकेट पर 139 रन बनाए. रेमन रीफर ने 26 बॉल पर नाबाद 40 रन बनाए जिसमें चार चौके दो छक्के शामिल थे. वहीं केनार लुईस ने 24 और फेबियन एलन ने 23 रन का योगदान दिया. सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की ओर से ड्वेन ब्रावो,रदरफोर्ड, राशिद खान और अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट हासिल किया.

बाद में बारिश के चलते सेंट किट्स को 15 ओवर्स में 113 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 12.3 ओवरों में दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. ओपनर आंद्रे फ्लेचर तीन चौके एवं तीन छक्के की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, डेरेन ब्रावो ने 39 और इविन लुईस ने 20 रनों की पारी खेली. राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

वेस्टइंडीज का टीम का हुआ ऐलान

कैरेबियन क्रिकेट की ही बात की जाए, तो टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम का भी ऐलान हो चुका है. निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम में जानसन चार्ल्स और इविन लुईस जैसे प्लेयर्स की वापसी हुई है. वहीं आंद्रे रसेल और सुनील नरेन स्क्वॉड का हिस्सा नहीं है. 15 सदस्यीय दल में रेमन रीफर और यानिक कारिया के रूप में दो नए चेहरों को जगह मिली है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रेफर और ओडिन स्मिथ.

क्रिकेट को जेंटलमेन गेम्स यूं ही नहीं कहा जाता.