October 4, 2022

Tweet Editing Feature: अगर आप ट्विटर यूज करते हैं तो आपको पता होगा कि अभी ट्वीट को एडिट करने का फीचर नहीं मिलता है, जिसकी काफी दिनों से यूजर उम्मीद लगाए बैठे हैं. हालांकि, अब कुछ लोगों के लिए ट्वीट एडिट करने के फीचर का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि ट्विटर इस फीचर को शुरू करने जा रहा है.

21 सितंबर को ट्विटर अपने बहुप्रतीक्षित एडिट ट्वीट फीचर को जारी करेगा. शुरुआत में यह फीचर उसके ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा. ‘ट्वीट एडिट करें’ फीचर यानी ट्वीट एडिटिंग फीचर लोगों को अपने ट्वीट को पब्लिश करने के बाद उसमें बदलाव करने की अनुमति देगा.

एडिट ट्वीट्स एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि उन्हें पढ़ने वालों को यह स्पष्ट हो जाए कि मूल ट्वीट को संशोधित कर दिया गया है. लेबल पर टैप करने से दर्शक ट्वीट की एडिट हिस्ट्री पर पहुंच जाएंगे, जिसमें ट्वीट के पिछले वर्जन्स शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें –

प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि इस फीचर को अगले सप्ताह से जनता के लिए शुरू किए जाने की संभावना है. उन्होंने पोस्ट किया, “ट्विटर बुधवार 21 सितंबर को ट्वीट्स के एडिट का सार्वजनिक परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहा है.”

टाइपो और व्याकरण संबंधी गलतियों को ठीक करने के लिए ट्विटर यूजर्स सालों से एडिट बटन की मांग रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने जनता के लिए फीचर को रिलीज करने से पहले आंतरिक टीम के साथ एडिट ट्वीट फीचर के लिए एक छोटे से परीक्षण की घोषणा की थी. ट्विटर ने कहा था, “इसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने और बहुत कुछ करने के लिए शुरू किया जा रहा है.”

ट्विटर पर मिलेगा नया फीचर

ट्विटर ने कहा था कि वह जानबूझकर एक छोटे ग्रुप के साथ एडिट ट्वीट का परीक्षण कर रहा है ताकि यह भी पता चल सके कि लोग इस फीचर का दुरुपयोग कैसे कर सकते हैं.

बयान में कहा गया, “हम इस बात पर भी ध्यान देंगे कि यह फीचर लोगों के पढ़ने, लिखने और ट्वीट्स के साथ जुड़ने के तरीके को कैसे प्रभावित करता है.”